महिलाओं के लिए लड़ने आई हूँ: प्रियंका गांधी वाड्रा | नोएडा दौरे में किसानों और फ़्लैट बाइअर्ज़ की समस्याओं को सूना

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31 जनवरी 2022): जातिवाद और धर्म के आधार पर होता है चुनाव, इसीलिए रुका है आपका विकास

कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गौतमबुद्ध नगर में नोएडा से कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के लिए जनसंपर्क करते हुए फ्लैट बायर्स की समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि “आपको समस्याओं को मुख्यमंत्री नही सुन रहे हैं, कोई राजनीतिक प्रतिनिधि नही सुनते हैं ,आपके समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है क्योंकि यँहा चुनाव में समस्या नही जाति और धर्म मुद्दा होता है ,इसीलिए उन्हें आपको समस्याओं से कोई दिक्कत नहीं है। आगे श्रीमती वाड्रा ने कहा कि आप 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत कर रहे हो।हम कहते हैं कि आप रोजगार की ,महिला की बात करो।आप बेरोजगार युवकों का प्रतिशत निकालिए।

आगे बात करते हुए अपनी समस्याओं को रखते हुए एक फ्लैट बायर्स ने कहा कि भाजपा सरकार में सरेआम गुंडागर्दी चल रही है, मैं ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से पढ़कर आया लेकिन पुलिस वाले फोन करके कहते हैं तुम गुंडा हो ,हम पर मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। तो वंही एक कांग्रेस समर्थक ने कहा कि आपके उत्तरप्रदेश आने के बाद हम कार्यकर्ताओं में अलग ऊर्जा उत्साह का प्रवाह हुआ है।

घर में झाड़ू पोछा करने वाले को भी 5हजार रुपया मिलता है, हमें तो 1हजार की भी उम्मीद नहीं है

गौतमबुद्ध नगर में नोएडा प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के पक्ष में जनसम्पर्क के दौरान आंगनबाड़ी कर्मियों से बातकर जानी उनकी समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि आपको अपनी सोच बदलनी है, आपकी समस्याओं को सुनना हमारा कर्तव्य है, और जो आपकी बात नही सुनेगा उसे वोट मत दीजिए। अपनी समस्याओं को बताते हुए आंगनबाड़ी कर्मियों ने कहा कि हमें 5 हजार रुपये मिलते हैं जिसके बदले हम 15 काम करते हैं, कोरोना महामारी के दौरान हमने घर घर जाकर सर्वे किया, हमारी कई बहनों की मौत हो गई।लेकिन हमें सरकारी कर्मचारी तक की मान्यता नही दी जा रही है,हम पूरा जीवन काम करते हैं लेकिन हमें 5हजार भी पेंशन नही दिया जाता है।

जवाब देते हुए श्रीमती वाड्रा ने कहा कि हमने अपने घोषणापत्र में आपके मानदेय बढ़ाकर10 हजार करने का वादा किया है, उतना ही नही 10 हजार में केवल 10 कार्य करने हैं बांकि के 5 कार्य के पैसे अलग से दिए जाएंगे और हम आपका नियमितीकरण भी कराएंगे यह भी हमारे घोषणापत्र में लिखित है।

46वर्ष बाद भी किसानों को नही मिला उनका अधिकार

कॉंग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों से बात करते हुए उनकी समस्याओं सुनकर समाधान का भरोसा दिया। किसानों ने कांग्रेस महासचिव से बात करते हुए कहा कि नोएडा के स्थापना का कुल46 वर्ष बीत जाने के बाद भी हमें हमारा अधिकार नही मिल रहा है, उन्होंने कहा कि 1930 के अनुसार जमीनों को अधिग्रहित कर लिया गया है, जिसकारण से यँहा के किसानों का भी जमीन अधिग्रहित कर लिया गया ।

हमने मुख्यमंत्री जी से मिलकर भी इस बात को रखा उन्होंने15 दिन में जाँच के आश्वासन दिया लेकिन अबतक कुछ नही हो सका,किसानों ने आगे कहा कि बदले में जो हमें मुआवजा मिला वो काफी कम है,बदले में जो घर मिला उसपर भी मेरा मालिकाना हक नहीं है उसके बदले हम लोन नही ले सकते हैं, ना ही हम जमानत पर रख सकते हैं, ना ही कोई व्यपार कर सकते हैं। प्रश्नों का जबाब देते हुए श्रीमती गांधी ने कहा कि हमारी सरकार आएगा तो किसानों की समस्या का समाधान प्रथम प्राथमिकता होगी।