सपनों के लिए संघर्ष की कहानी, इंटरनेट पर वायरल हो रहा प्रदीप

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 मार्च 2022): कुछ लोग संघर्षों के बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं, और अपने सपनों को उड़ान देने से पहले ही समझौता कर लेते हैं और थक कर बैठ जाते हैं।

लेकिन कुछ लोग अपने सपनों को पाने के लिए संघर्ष के कठिन से कठिन रास्ते को पार कर जाते हैं, और अपने सपनों को एक नई उड़ान देते हैं।

महान वैज्ञानिक एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम साहब ने कहा है कि ” यदि किसी चीज को आप पूरी शिद्दत से चाहो, तो पूरी कायनात आपको उससे मिलाने के लिए आपकी मदद करती है”।

ऐसे ही अपने संघर्षपथ पर चलता हुआ एक नौजवान लड़का आज कल काफी सुर्खियों में छाए हुआ है, जिसका नाम है प्रदीप मेहरा(19)। मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा के चौखुटिया के ढनाड़ निवासी प्रदीप नोएडा के सेक्टर 16 स्थित एक फ़ूड आउटलेट में काम करता है।दिल में फौज में जाने की ख्वाहिश है, इसीलिए रोज रात को 12बजे 10km की दौड़ लगाता है।

दरसल19 मार्च को पत्रकार एवं फ़िल्म निर्माता विनोद कापड़ी अपनी गाड़ी से जा रहे थे, तभी उनकी नजर रात के 12 बजे सड़क पर दौड़ते हुए प्रदीप पर पड़ी। उन्होंने प्रदीप को गाड़ी में बैठने और उसे उसके घर तक छोड़ देने की बात कही,लेकिन प्रदीप ने मना कर दिया। उनदोनों के बीच हुई पूरी बातचीत को श्री कापड़ी ने अपने फोन में कैद कर लिया,जो अब इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहा है।
आपको बता दें कि वीडियो में प्रदीप बता रहा है कि उसकी ड्यूटी फिर सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी, प्रदीप ने 12वीं की डिग्री हासिल की है, और फौज में जाने की तमन्ना है इसीलिए रोज रात को 12 बजे 10 किमी की दौर लगाता है।

देशभर में लोगों ने प्रदीप के इस वीडियो को खूब सराहा है, खूब पसंद किया है।अबतक वीडियो को 75 हजार से ज्यादा रीट्वीट, 2.5 लाख लाइक्स मिले रविवार शाम विनोद कापड़ी द्वारा ट्विटर पर साझा की गई क्लिप को 75,000 से अधिक री-ट्वीट और लगभग 2.50 लाख लाइक्स मिले हैं। आज प्रदीप का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, और वो लाखों युवाओं के लिए प्रेरणा बन चुका है।।