लखनऊ के यासिर ने किया भारत का नाम रौशन, 149 सालों के इतिहास में यह कारनामा करने वाला बना पहला भारतीय

टेन न्यूज नेटवर्क

लखनऊ (30 मार्च 2022): 149 साल के इतिहास में पहली बार किसी भारतीय छात्र ने लंदन किंग्स कॉलेज के छात्रसंघ चुनाव में जीत हासिल किया है।ज्ञात हो कि यह कारनामा किया है उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के 21 वर्षीय छात्र मो. यासिर खान ने। मो. खान ने अपने इस कामयाबी से पूरे देश का नाम रौशन किया है।

लॉ मार्टिनियर कॉलेज के पूर्व छात्र, यासिर ख़ान का दावा है कि वह लंदन किंग्स कॉलेज के 149 वर्षों के इतिहास में इस पद को पाने वाले वाले पहले भारतीय हैं।

अंग्रेज़ी अख़बार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार किंग्स कॉलेज में छात्र संघ का नेतृत्व करने वाले यासिर ने कहा कि “यह एक ऐसा समय है जब केसीएल के छात्र कोविड से प्रभावित होने के बाद सामान्य जीवन में वापस लौट रहे हैं। मैं छात्रों के कल्याण के लिए काम करने को तत्पर हूं।”

अंतरराष्ट्रीय संबंधों का अध्ययन करने वाले बीए द्वितीय वर्ष के छात्र, यासिर ख़ान अब 40,000 छात्रों का नेतृत्व करेंगे।

उनका कार्यकाल जुलाई 2022 से शुरू होगा। केसीएल में यासिर की प्राथमिकता केसीएल के छात्रों को मुफ्त सैनिटरी उत्पाद प्रदान करना, ट्यूशन शुल्क में छूट, वार्षिक शुल्क के लिए एक किस्त कार्यक्रम शुरू करना और केसीएल छात्रावासों के किराए को कम करना होगा।

यासिर के पिता, मोहम्मद नासिर खान एक व्यपारी हैं। वे अपने बेटी की कामयाबी पर खुश हैं।उनके बेटे ने एक नेता होने के अपने जुनून को आगे बढ़ाया है। नासिर कहते हैं कि “यासिर अपने कॉलेज में सबसे होनहार विद्यार्थी था ।

और अब उन्होंने यूके में हमारे देश का नाम गौरवान्वित किया है। मुझे यह जानकर बहुत गर्व हो रहा है कि वह इस पद को संभालने वाले पहले भारतीय हैं।”