रूपये लेकर हत्या करने वाला 20 हजार रूपये का इनामी शूटर व हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/06/2023): आज सोमवार, 19 जून को थाना सेक्टर-126 नोएडा पुलिस द्वारा इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस टीम व मैनुअल इंटेलीजेंस व गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए एक हत्या मामले में फरार चल रहे 20 हजार रूपये के इनामी आरोपी महेन्दी हसन को जिंदल फार्म हाउस पुश्ता रोड सेक्टर 127 नोएडा के पास से गिरफ्तार किया गया है। कब्जे से मृतक ही हत्या करने में प्रयुक्त 01 तमंचा, 02 जिन्दा कारतूस बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि 10.05.22 को समय करीब 04.00 बजे शाम वादी /मृतक स्व0 ऋषिपाल शर्मा पुत्र प्रकाश शर्मा निवासी 107 नीयर शर्मा मार्केट प्रहलादपुर बदरपुर साउथ दिल्ली अपनी स्कूटी से काम करके वापस अपने घर जा रहे थे। कि अचानक दो मोटरसाइकिल सवार व्यक्तियों ने पीछे से आकर सैक्टर 94 सुपरनोवा बिल्डिंग के पास उन्हें गोली मार दी और मौके से भाग गये।

सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस द्वारा ऋषिपाल शर्मा को जिला अस्पताल सै0 30 निठारी नोएड़ा में भर्ती कराया गया जिन्हें बाद में उच्च संस्थान सफदरजंग दिल्ली में रेफर कर दिया गया एवं वादी ऋषिपाल शर्मा द्वारा दिनांक 10.05.22 को सफदरजंग अस्पताल से ही तहरीर देकर थाना सेक्टर 126 पर मुकदमा दर्ज कराया। वादी ऋषिपाल की दिनांक 14.05.2022 को दौराने उपचार मृत्यु हो गयी।

दौराने विवेचना आरोपी अकील पुत्र इरशाद, विशाल पुत्र संतोष सिंह, पूजा पत्नी ऋषिपाल शर्मा, मेंहदी हसन पुत्र स्व0 अख्तर अली का नाम प्रकाश में आया। जिसमें से 03 आरोपी अकील, विशाल व पूजा उपरोक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। आरोपी मेहन्दी हसन पिछले 01 वर्ष से भी अधिक समय से मुकदमा उपरोक्त में फरार चल रहा था जिसपर 20 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित था।

घटना का संक्षिप्त विवरणः-

गिरफ्तार आरोपी मेहन्दी हसन ने पूछताछ पर बताया कि सह-आरोपी अकील उसका रिश्तेदार है। जिसने मुझे पूजा और पूजा के बेटे विशाल से मिलवाया। पूजा और अकील ने मुझे बताया कि उन दोनों के आपस में प्रेम संबंध है और वो दोनों एक साथ रहना चाहते है लेकिन पूजा शादी शुदा है। पूजा के पति ऋषिपाल के पास काफी संपत्ति है। अगर हमें ऋषिपाल की संपत्ति और पैसा चाहिये और हमें एक साथ रहना है। तो हमें ऋषिपाल को रास्ते से हटाना पडेगा। ऋषिपाल की हत्या के लिये 01 लाख रूपये में बात हुई फिर मुझे अकील और विशाल ने 01 तमंचा व कारतूस लाकर दिये, मैं तमंचा व कारतूस लेकर नोएडा आ गया। नोएडा आकर हमने योजना बनायी और योजना के अनुसार अकील ने दिनांक 10.05.2022 को अपनी मोटरसाइकिल होन्डा शाइन की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगा दी और मोटरसाइकिल मुझे और विशाल को दे दी। मोटरसाइकिल विशाल चला रहा था और मैं पीछे बैठा था। हमने ऋषिपाल का पीछा किया। ऋषिपाल अपनी स्कूटी पर था जैसे ही ऋषिपाल सैक्टर-94 नोएडा सुपरनोवा बिल्डिंग के पास पहुंचा तो मैंने पीछे से ऋषिपाल को गोली मार दी और मोटरसाइकिल पर फरार हो गये थे।