अभी और बढ़ सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है एक्सपर्ट की राय

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12–04–2022): मार्च के आखिरी दिनों में और अप्रैल की शुरुआत में कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। लेकिन लेकिन पिछले छह दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर हैं देश के चार महानगरों में पिछले 6 दिनों से तेल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है इससे पहले अंतिम बार 6 अप्रैल को पेट्रोल डीजल के रेट में प्रति लीटर 80 पैसे का इजाफा हुआ था।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने आज के रेट जारी किए हैं जारी रेट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 12 अप्रैल 2022 को पेट्रोल 105.41 प्रति लीटर और डीजल 96.67 रूपए प्रति लीटर बिक रहा है आपको बता दें कि 22 मार्च के बाद से महज 15 दिन के भीतर ही पेट्रोल डीजल के रेट में लगभग 10% से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।

इंडियन ऑयल के फेमर एग्जीक्यूटिव प्रोफेसर सुदेश बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि रूस पूरे विश्व का 12 % कच्चा तेल एक्सपोर्ट करता है और भारत दुनिया भर में पेट्रोल आयात करने वाले देशों में तीसरे नंबर पर है इसलिए भारत में तेल की कीमत में अभी और बढ़ोतरी हो सकती है यानी इस हिसाब से आप इस बात के लिए तैयार रहें कि पेट्रोल और डीजल की कीमत किसी भी समय बढ़ सकती है हालांकि केंद्र सरकार ने बढ़ती महंगाई को लेकर कंट्रोल करने के लिए एक्सरसाइज में तीन से चार रुपए प्रति लीटर पेट्रोल और डीजल में कम कर सकते हैं।