उन्मादी भीड़ ने किया पत्रकार पर जानलेवा हमला, कमिश्नर ने दिया कार्रवाई का भरोसा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12–04–2022): पत्रकारों पर हमले होना अब आम बात हो गई है, आए दिन कँही ना कँही से ये खबर आती रहती है कि ऐसा ही मामला आज नोएडा से आया है। नोएडा एक्सटेंशन में रविवार की रात को न्यूज़ 18 के पत्रकार पर जानलेवा हमला हुआ है। नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने संज्ञान लेते हुए बकायदा ट्वीट भी किया है नोएडा के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि लाउडस्पीकर विवाद में दोनों पक्षों से शिकायत मिली है पुलिस अभी जांच कर रही है उसके बाद ही कोई कदम उठाएंगे।

पूरा मामला यह है कि घटना रविवार रात की है न्यूज़ 18 के पत्रकार पर जानलेवा हमला का प्रयास सिर्फ इसलिए किया गया क्योंकि जिस जगह पर पत्रकार रहते हैं।

वहां जगराता चल रहा था और लाउडस्पीकर की बहुत तेज आवाज थी जिसको बंद करवाने गए पत्रकार पर भीड़ ने हमला कर दिया।
इस घटना में सबसे विचित्र बात यह थी कि वह उस समय पुलिसकर्मी भी मौजूद थे लेकिन भीड़ ने पुलिस वालों की परवाह न करते हुए पत्रकार पर हमला बोल दिया पुलिस को भी जान बचाने के लिए वहाँ से भागना पड़ा।

भीड़ ने पहले पत्रकार से बदतमीजी की बाद में पत्रकार मौके से जान बचाकर भागने लगे तो बड़ी संख्या में लोगों ने उनका पीछा किया जब वह अपने घर के पास पहुंचे तो वहां मौजूद गनमैन से मदद मांगी और साथ ही पीड़ित पत्रकार ने शोर मचाकर पड़ोसियों को मदद के लिए बुला लिया उसके बाद भीड़ वापस मुड़ गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार न्यूज़ 18 हिंदी में कार्यरत और नोएडा एक्सटेंशन की सोसाइटी सुपरटेक इको विलेज में रहने वाले सौरभ शर्मा ने देर रात 11:30 बजे जगराते के नाम पर बज रहे गानों को बंद करवाने के लिए 112 नंबर पर कॉल कर मदद मांगी कुछ देर बाद उनके पास पुलिसकर्मी का कॉल आया और उन्होंने कहा कि वे मौके पर पहुंचे और हम भी आ रहे हैं ।

वहां पहुंचने पर पुलिस ने जगराते के गाने को बंद करने को कहा तो फिर भीड़ भड़क गई साथ ही जगराते के आयोजक ने कहा कि पुलिस ने उन्हें रात भर लाउडस्पीकर बजाने की अनुमति दी सौरभ के अनुसार उन्होंने अनुमति पत्र दिखाने की बात कही तो उन्हें राष्ट्र विरोधी बताते हुए पाकिस्तानी करार देकर जान से मारने की धमकी दी गई और उन्होंने इस बात का विरोध किया और कहा कि कानूनन आप रात 10:00 बजे के बाद लाउडस्पीकर नही बजा सकते हुआ यह सुनकर आयोजक ने कहा कि यह पाकिस्तानी है और इसे यहीं पर खत्म कर देते हैं इस दौरान पुलिस ने कुछ नहीं किया।

नोएडा पुलिस कमिश्नर ने सौरभ को कार्रवाई का भरोसा दिया है सौरभ ने वारदात के तुरंत बाद 12:00 बजे बिसरख थाने में तहरीर दी है लेकिन इसके बावजूद सोमवार को पुलिस मामला दर्ज करने से बचती रही सोमवार शाम करीब 3:00 बजे बिसरख थाने से पुलिस अधिकारी सोसाइटी पहुंचे और वहां सीसीटीवी फुटेज को रिकॉर्ड किया और कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर मामला दर्ज किया जाएगा। इस दौरान सौरभ ने लगातार मामला दर्ज करने की गुहार पुलिस अधिकारियों से लगाते रहे।।