साइबर क्राइम कर करोड़ो रूपये की ठगी करने वाले मंजारुल को पुलिस ने किया गिरफ्तार, चीन से जुड़े हैं तार!

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/04/2022): नोएडा सेक्टर 36 में एक ठगी का मामला सामने आया है, साइबर क्राइम थाने की टीम ने फर्जी लीगल कंसलटेंसी फर्म खोलकर नौकरी दिलाने के नाम पर सैकड़ों युवकों से साइबर ठगी के आरोपी को गुरुग्राम से गिरफ्तार किया है।

आपको बता दें कि उक्त आरोपी की पहचान बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर निवासी मंजारूल इस्लाम उम्र 30 साल के रूप में हुई है हजारों करोड रूपए की ठगी के आरोपी का नेटवर्क चीन से जुड़ा बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश साइबर क्राइम के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से देश के अलग-अलग राज्यों में लोगों को फ्लिपकार्ट, अमेज़न, स्नैपडील जैसी बड़ी कंपनियों में पार्ट टाइम नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे थे

एक युवती जो कि बरेली की रहने वाली है उसने साइबर क्राइम थाना बरेली में शिकायत दर्ज कराई थी ठगों ने उस युवती से प्रत्येक रिचार्ज पर रुपए दोगुना होने का झांसा देकर 2 लाख 10 हजार रुपए की ऑनलाइन धोखाधड़ी की थी इस मामले में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था ।

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस जांच में जुटी तो यूपीआई के माध्यम से तीन अलग अलग खातों में ठगी के रुपए ट्रांसफर किए गए थे । ठगी के आरोपी ने इस तरह से करीब सैकड़ों लोगों से 3000 हजार करोड़ की ठगी की है।

जांच में यह भी सामने आया कि होओबी के 95 वॉलेट, ओकेक्स के 21 , बीनेंस के 56 वॉलेट में करीब 1413 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं इसमें 6 वॉलेट भारत के और बाकी चीन, फिलीपींस, मलेशिया व अन्य देशों के हैं।