सुपरटेक टावरों को गिराने की तिथि में हो सकती है बदलाव! सुपरटेक प्रबंधक को लिखा पत्र

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (28/04/2022): नोएडा सेक्टर 93 सुपर ओल्ड कोर्ट के दोनों टावर अपेक्स और सियान को गिराने की तारीख में बदलाव हो सकती है। ऐसे संकेत मिल रहे हैं की एडिफिस इंजीनियरिंग ने सुपरटेक प्रबंधक को एक पत्र लिखकर टावर गिराने की तारीख को बढाने की मांग की है। ज्ञात हो कि पहले 22 मई को दोनो टावर को गिराने की तारीख मुकर्रर की गई थी।

एडफिस इंजीनियरिंग कंपनी ने कहा है कि पार्टनर कंपनी दक्षिण अफ्रीका स्थित जेट डिमोलिशन को टावर गिराने की तैयारी में अभी और समय चाहिए क्योंकि टावर बहुत ही ज्यादा मजबूत बने हैं जिनको गिराने में काफी समय लगेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ समय पहले सुपर टेक टावर में 1 टायर ब्लास्ट किया गया था । आसपास की सुरक्षा को देखते हुए सुपरटेक को गिराने में अभी और समय लग सकता है। कंपनी ने कहा है कि जब तक हम सुरक्षा को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हो जाते हैं तब तक यह टावर नहीं गिराया जाएगा।

इंजीनियरिंग कंपनी ने टावर के गिराने की तारीख को 2 महीने आगे करने का प्रयास किया है हालांकि नोएडा प्राधिकरण अभी तारीख बढ़ाने के पक्ष में नहीं है मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि एडिफिस इंजीनियरिंग ने सुपरटेक को पत्र लिखा है

 

जिसमें टाइमलाइन को आगे बढ़ाना समझौते का उल्लंघन होगा इसकी जिम्मेदारी सुपरटेक की होगी प्राधिकरण समय सीमा का विस्तार नहीं कर सकता सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर ही 22 मई को दोनों टावर गिराने की तारीख तय हुई है।

 

ट्रायल ब्लास्ट के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि दोनों टावरों को गिराने के लिए लगभग 4000 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक की जरूरत होगी यह कंपनी के अनुमान से बहुत ही अधिक विस्फोटक होगा।

इसलिए तैयारी में थोड़ा समय लग सकता है वर्तमान में फर्म ने पहले ही उपलब्ध आंकड़ों के साथ अपने विस्फोट पर काम करना शुरू कर दिया है इसी बीच दोनों टावरों की बालकनी और यूटिलिटी को हटाने का काम 15 मई तक पूरा हो जाएगा।