ऑनलाइन ठगी का नया तरीका, सुंदर लड़कियां व्हाट्सएप्प कॉल के जरिए करती है ब्लैकमेल

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (14/05/2022): नोएडा में आए दिन ठगी के नए-नए तरीके ठग अपनाकर लोगों को ठगा करते हैं ऐसा ही मामला एक नोएडा से सुनने में आया है।

 

आम्रपाली सफायर सोसायटी में रहने वाले शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी हस्ती को एक महिला ने पहले व्हाट्सएप कॉल किया जैसे ही उन्होंने फोन उठाया महिला निर्वस्त्र हो गई ।

 

कुछ देर बाद एक व्यक्ति ने उन्हें फोन करके ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया फोन करने वाले ने अपने आप को एक बड़ा अधिकारी बताकर उन्हें धमकी देनी शुरू कर दी और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी जाने लगी।

 

व्यक्ति ने कॉल करके कहा कि थोड़ी देर बाद ही सीबीआई के लोग उनसे पूछताछ करने के लिए पहुंचेंगे इसी घटना से घबराए पीड़ित ने मामले की शिकायत साइबर सेल से की है थाना सेक्टर 39 पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

 

पुलिस ने बताया कि सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर 45 स्थित आम्रपाली सफायर सोसाइटी में शास्त्रीय संगीत से जुड़े एक नामी व्यक्ति रहते हैं बीते 9 मई को उनके फोन पर एक व्हाट्सएप कॉल आया उन्होंने फोन नहीं उठाया तो फोन करने वाले ने प्लीज कॉल मी का मैसेज दिया। थोड़ी देर बाद जब उनके फोन पर व्हाट्सएप कॉल आई तो जैसे ही उन्होंने फोन उठाया फोन करने वाली युवती वीडियो कॉल पर निर्वस्त्र हो गई और उस युवती ने उस वीडियो में उन व्यक्ति का स्क्रीनशॉट लेकर उनको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया ।

 

पुलिस ने बताया कि थोड़ी देर बाद एक व्यक्ति ने फोन किया और अपने आपको कोई बड़ा अधिकारी बताया उसने कहा कि आपकी अश्लील वीडियो यूट्यूब पर अपलोड हो रही है इसके बाद सीबीआई के अधिकारी आप से पूछताछ करने आपके घर पहुंचेंगे । इस घटना के संबंध में व्यक्ति ने मामले की शिकायत नोएडा के साइबर सेल से की है थाना सेक्टर 39 पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

 

हालांकि जिले में अधिकतर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती है यह कोई पहला मामला नहीं है साइबर अपराधियों समाज के प्रबुद्धलोगों को ठग लेने का ये नया तरीका अपनाया है वह लोग व्हाट्सएप खोल के माध्यम से फोन करते हैं फोन करने वाली लड़की बातचीत के दौरान निर्वस्त्र हो जाती है जिसकी यह लोग वीडियो रिकॉर्ड कर लेते हैं उन वीडियो के एवज में प्रतिष्ठित लोगों को डरा धमका कर ब्लैकमेल करके मोटी रकम वसूलते हैं।

 

इस तरह की रोजाना सैकड़ों वारदातें हो रही हैं पुलिस अधिकारियों ने लोगों को आगाह किया है कि इस तरह के अपराध से बचे और अगर उनके साथ इस तरीके वारदात होते तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें ना कि ब्लैकमेल करने वालों के खाते में रकम ट्रांसफर करें।