2 साल से अनसुलझी पड़ी मौत की गुत्थी को सुलझाएगी सीबीआई, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया अपना फैसला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/05/2022): नोएडा के सेक्टर 115 में अर्श कन्या गुरुकुल में लगभग 2 साल पहले एक छात्रा की लाश फांसी पर लटकी मिली थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि अब इस पूरे मामले की जांच सीबीआई करेगी। सुप्रीम कोर्ट ने अर्श कन्या गुरुकुल के भीतर छात्रा की मौत के मामले को सीबीआई को सौंप दिया है इससे पहले गुरुकुल के आचार्य और उनकी पत्नी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेक्टर 115 सोरखा में अर्श कन्या नामक के गुरुकुल है जिसमें हरियाणा की रहने वाली दसवीं क्लास की छात्रा की 3 जुलाई 2020 को मौत हो गई थी। छात्रा की मौत की जानकारी गुरुकुल के संचालकों ने परिजन को फोन कर दी थी लेकिन बिना पुलिस को सूचना दिए छात्रा का अंतिम संस्कार गुरुकुल में ही कर दिया गया था। बाद में छात्रा की मां ने गुरुकुल प्रबंधन पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की थी ।

 

छात्रा की मां ने 10 दिन बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर पुलिस से शिकायत की थी जिसके बाद जांच में गुरुकुल की तरफ से एक सुसाइड नोट पुलिस को सौंपा गया था। लेकिन बाद में गुरुकुल के आचार्य उनकी पत्नी की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी जिसके बाद नोएडा के सेक्टर 49 कोतवाली में गुरुकुल के आचार्य देवेंद्र कुमार और उनकी पत्नी के खिलाफ 302 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।