नोएडा शहर में अब नही दिखाई देंगे अवैध बस और आटो स्टैंड, सख्ती से की जाएगी कार्रवाई

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22/05/2022): नोएडा शहर में अवैध बस, आटो और साइकिल स्टैंड पर शिकंजा कसने वाला है।मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद नोएडा प्राधिकरण सक्रिय हो गया है। सभी सर्किलों को तलब कर वैध स्टैंड की सूची मंगवाई है।

 

जिसके बाद सर्वे कराने का आदेश दिया गया है। इनके अलावा जो भी अवैध स्टैंड चल रहे है, वह किसके कहने या अनुमति पर चल रहे हैं उसकी जानकारी कर कार्रवाई करने का निर्देश दे दिया गया है।

हालांकि इसमें सबसे बड़ा मुद्दा अवैध पार्किंग का है। जिसे लेकर तत्काल कार्रवाई शुरू करने को कहा गया है। साथ ही नोएडा के औद्योगिक सेक्टरों में दिनभर खड़े होने वाले ट्रैक, लोडर को हटाने के लिए कहा गया है। स्पष्ट किया है कि जब ट्रासंपोर्ट नगर बनाने के बाद औद्योगिक सेक्टरों में खड़े बेतरतीब ट्रक बड़ी समस्या रहे है।

 

प्राधिकरण अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर एक एक्शन प्लान तैयार किया गया है। उसी के अनुसार सभी सर्किल से सूची मांगी गई है। इस एक्शन की रिपोर्ट मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी के पास भेजी जाएगी। वहां से यह रिपोर्ट सीधे शासन को भेजी जाएगी।

 

नोएडा में कई रूटों पर सवारी आटो-टेंपों का संचालन होता है। प्राधिकरण ने इनके खड़े होने के लिए बकायदा स्टैंड का बोर्ड लगा रखे हैं, लेकिन सवारियों के चलते मेट्रो स्टेशनों के नीचे, चौराहों पर इन लोगों ने अवैध स्टैंड बना लिए है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद अब नोएडा प्राधिकरण प्राधिकरण इन पर कार्रवाई करेगा।