नोएडा विधायक के प्रयासों का आया सुखद परिणाम, 2 साल पहले की थी मांग। मिली मंजूरी

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (10/06/2022): नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है , जहां नोएडा सेक्टर 142 को बोटैनिकल गार्डन से जोड़ने वाले प्रस्तावित मेट्रो कॉरिडोर में बदलाव किया गया है। अब मेट्रो को एक्सप्रेस में नहीं बल्कि आवासीय इलाकों और सेक्टरों से होकर निकाला जाएगा। जिससे आवासीय फ्लैट्स में रहने वाले लोगों को काफी फायदा होगा।

अभी कुछ समय पहले नोएडा के विधायक पंकज सिंह ने नोएडा अथॉरिटी के सीईओ रितु माहेश्वरी से मुलाकात करके मांग रखी थी कि नोएडा से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली मेट्रो को आवासीय सेक्टर से होकर अगर निकाला जाए तो लोगों को ज्यादा सुविधा मिलेगी अब उनकी मांग पर नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मुहर लगा दी है।

नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की एमडी रितु माहेश्वरी ने जानकारी देते हुए बताया कि परियोजना की डीपीआर तैयार करने का जिम्मा दिल्ली मेट्रो रेल निगम को दिया गया है। डीएमआरसी ने नोएडा से ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाली मेट्रो रूट की डीपीआर एनएमआरसी को सौंप दी है। गुरुवार को दोनों निगम के अधिकारी एक बैठक में शामिल हुए थे और दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने इसका प्रस्तुतिकरण नोएडा मेट्रो रेल के सामने पेश किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नए डीपीआर में सेक्टर 142 से बोटैनिकल गार्डन तक पांच मेट्रो स्टेशन स्थापित किए गए हैं यह 5 मेट्रो स्टेशन सेक्टर 91 ,सेक्टर 98 ,सेक्टर 97, सेक्टर 125 , बोटेनिकल गार्डन शामिल है इस परियोजना पर करीब 2 हजार करोड़ खर्च करने का अनुमान लगाया गया है।।