दिल्ली एनसीआर में मानसून ने दी दस्तक, झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी से मिली राहत

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30/06/2022): नोएडा में सुबह होते ही मानसून ने दी दस्तक। बृहस्पतिवार को सुबह 7:00 बजे से ही नोएडा में झमाझम बारिश हो रही है,बारिश होने से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलती दिखाई दे रही है हालांकि बारिश ने नोएडा जैसे शहरों में नालों की सफाई की पोल भी खोल दी है।

बीते कुछ दिनों से लोग गर्मी का प्रकोप झेल रहे थे। पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा हुआ था। चढ़े पारे के साथ उमस से लोग बेहाल हो रहे थे।गर्मी के इस सितम में बिजली विभाग ने भी बिजली की काफी अधिक कटौती की है। लेकिन बृहस्पतिवार को इंद्रदेव ने गर्मी से निजात दिलाई। दिन निकलते ही आसमान में काले बादल छाए हुए थे। सूर्य उदय होने से पहले ही बारिश शुरू हो गई थी। वर्षा लगातार हो रही है कभी तेज तो कभी धीमी बारिश से तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है।

पारे में गिरावट के साथ लगातार हो रही वर्षा ने लोगों को उमस से भी राहत दिलाई है मौसम विज्ञानियों का कहना है कि वर्षा के कारण तापमान के दिन कम रहने की उम्मीद है आने वाले दो-तीन दिनों में वर्षा की संभावना जताई जा रही है 2 हफ्ते से झुलसने वाली गर्मी से नोएडा वासी झुलस रहे थे ।आज नोएडा वासियों को बड़ी राहत मिली है॥