बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों को लेकर गौतम बुद्ध नगर जिला प्रशासन हुआ अलर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2022): एक तरफ तो जहां देश भर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं वहीं दिल्ली एनसीआर में खास तौर पर एक संक्रमण की रफ्तार तेज बनी हुई है। बढ़ते हुए मामले में एक और जांच स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है, वहीं मानसून भी लोगों पर अलग-अलग तरीके से सितम ढाने में लगा है। मानसून में कई जगह पानी इकट्ठा होने से मलेरिया डेंगू और चिकनगुनिया जैसे रोग मच्छर के काटने से तेजी से फैल रहे हैं प्रशासन की ओर से पहले से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं।

गौतम बुद्ध नगर जिले के सीएमओ डॉ सुनील कुमार शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आगामी समय में बुखार के रोगियों की संख्या में वृद्धि होने की संभावना है, इसलिए जनपद स्तर पर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है।जिसमें आरआरटी रैपिड रिस्पांस टीम सदस्यों की नियुक्ति की गई है। यह सभी आरआरटी बुखार रोगियों की संख्या ज्यादा होने की दशा में ऐसे क्षेत्र में जहां मलेरिया फैल चुका हो या फैलने की संभावना ज्यादा हो वहां तत्काल काम करेंगे।और उसकी सूचना जिला मलेरिया अधिकारी को देंगे उन्होंने बताया कि बारिश के मौसम में बुखार के रोगियों की बनने की संभावना ज्यादा होती है

अगर हम गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोना संक्रमण की बात करें तो बीते 24 घंटे में जिले में 66 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है वहीं 92 लोग इस संक्रमण के साथ ठीक हुए हैं किसी भी मरीज ने अपनी जान नहीं गवाई है इसके साथ जिले में कोरोना के 395 एक्टिव केस है।