जानें नोएडा के तीन ऐसे चौराहे जहां तोड़े जाते हैं सबसे अधिक ट्राफिक नियम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (07/07/2022): उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा के जिन चौराहों पर नोएडा प्राधिकरण ट्रैफिक विभाग ने मिलकर इंटेलिजेंट कैमरे लगवाए हैं, इन कैमरों की शुरुआत 5 जुलाई से हो चुकी है। और अब इन कैमरों ने अपना कमाल भी दिखाना शुरू कर दिया है। इस बात को ऐसे समझा जा सकता है कि सिर्फ 2 दिन में ही इन कैमरों के लगभग 3 हजार ई-चालान हो चुके हैं।

शहर में ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम कैमरे लगाए गए हैं। इनको मैनेज नोएडा प्राधिकरण कंट्रोल रूम कर रहा है, और जहां भी है कैमरे इंस्टॉल किए जा चुके हैं वहां से अब ट्रैफिक पुलिस को हटा दिया गया है।

नोएडा ट्रैफिक सेल की ओर से जानकारी में बताया गया है कि बीते 2 दिन में 2800 से ज्यादा गाड़ियों का चालान किया जा चुका है। इन चालान का डाटा नोएडा सेक्टर 94 बने कंट्रोल रूम में तैयार किया जा रहा है। जिसके बाद प्राधिकरण को यह भी आईडिया लग रहा है कि ट्रैफिक नियम ज्यादा नोएडा में किस जगह टूट रहे हैं,ट्रैफिक सेल के मुताबिक बीते 2 दिनों के डाटा के हिसाब से नोएडा में तीन चौराहे ऐसे सामने आए हैं। जहां ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन सबसे ज्यादा हो रहा है। ट्रैफिक नियम टूटने का समय की बात करें तो ज्यादा गाड़ियां सुबह और शाम में नियमों को तोड़ रही है इस समय ही सबसे ज्यादा चालान किए गए हैं।

आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि नोएडा में कौन मुख्य सड़कें हैं जहां अभी तक सबसे ज्यादा चालान हुए हैं।अगर हम सड़कों की बात करें तो सबसे टॉप पर डीएससी रोड पर सेक्टर एक गोल चक्कर से लेकर बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन तक की सड़क है ।यहां सबसे ज्यादा ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन किया गया है वहीं इससे बाद टॉप टू पर रजनीगंधा चौराहा और इसके बाद नोएडा के सेक्टर 12,22 चौराहे पर भी बड़ी संख्या में ट्रैफिक नियम तोड़े गए हैं।