कांवड़ यात्रा के लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात, ट्राफिक पुलिस की भी होगी तैनाती

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (12/07/2022): कावड़ यात्रा के दौरान चिल्ला बॉर्डर से लेकर कालिंदी कुंज तक के मार्ग पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जाएंगे। बेहतर सुरक्षा के लिए इस मार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगाकर उसे इंटीग्रिटी ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम से भी जोड़ा जा रहा है।

कावड़ यात्रा को सुगम बनाने के लिए अभी कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, काफी संख्या में स्थानीय लोग भी कावड़ छीजारसी और मॉडल टाउन होकर गौतम बुद्ध नगर जिले में प्रवेश करते हैं। ऐसे में कावड़ियों की सुविधा के लिए ट्रैफिक सेल विशेष व्यवस्था भी करने जा रहा है। कई पॉइंट पर ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटी भी लगाई जाएगी कावड़ यात्रा शुरू होने से पहले रिहल्सल ड्यूटी भी होगी।

डीसीपी ट्रैफिक गणेश प्रसाद साहा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस संबंध में गाजियाबाद ट्रैफिक विभाग से बात हुई है। उन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतर सुविधा के लिए ट्रैफिक पुलिस तैनात करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा नोएडा ट्रैफिक पुलिस कावड़ यात्रियों की सुविधा के लिए दिन में चार बार बुलिटिंग भी जारी करेगा, इससे कावड़ यात्रियों के साथ शहर के वाहन चालको को ट्रैफिक और कावड़ यात्रा के बारे में जानकारी मिलेगी।