नोएडा की कंपनी में पकड़ी गई 20 करोड़ रुपए की टैक्स चोरी, आयकर विभाग के छानबीन में हुए चौकाने वाले खुलासे

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (15/07/2022): हैदराबाद की पावर मेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नोएडा कार्यालय में आयकर विभाग के छानबीन में 20 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई है।कंपनी ने अधिक खर्च दिखाकर टैक्स चोरी की है,कंपनी पर करीब 100 करोड रुपए की टैक्स चोरी का अनुमान लगाया गया है।हालांकि छानबीन से पहले ही 42 करोड की टैक्स चोरी की पुष्टि की जा चुकी है।

इसी आधार पर देश भर में कंपनी के 32 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई जिसमें नोएडा के 2 ठिकाने पर नोएडा सेक्टर 80 सेक्टर 63 स्थित एच ब्लॉक शामिल रहे । कंपनी इंडस्ट्रियल कंस्ट्रक्शन, पावर प्लांट में कंप्लेंट सप्लायर से जुड़े काम करती है। इसका सालाना टर्नओवर करीब 2650 करोड़ है।

सूत्रों की मानें तो छानबीन के लिए हैदराबाद आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को नोएडा आयकर भवन में संपर्क कर सेक्टर 63 एच ब्लॉक और सेक्टर 80 कंपनी के ठिकानों पर छानबीन के लिए सहयोग मांगा था । नोएडा कार्यालय ने टीम बनाकर सहयोग के लिए लगा दी गई थी। हालांकि सेक्टर 80 स्थित कंपनी पहुंचने पर पता चला कि यहां किराए पर कोई अन्य कंपनी संचालित हो रही है।

टीम नोएडा के सेक्टर 63 स्थित एच ब्लॉक कार्यालय पर पहुंची जो के कंपनी का कारपोरेट कार्यालय बताया जा रहा है यहां कंपनी प्रबंधन के तमाम अधिकारियों से पूछताछ हुई और करीब 24 घंटे सर्च के दौरान तमाम जानकारियों इलेक्ट्रॉनिक डाटा हासिल हुए। इसमें छोटे-छोटे टुकड़ों में करीब 20 करोड़ की टैक्स चोरी की पुष्टि हुई है।