नोएडा के सेक्टर 39 में स्थित कोविड-19 अस्पताल, अब भंगेल में हुआ शिफ्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (20/07/2022): बीते दो सालों से चल रही कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली एनसीआर में कई कोविड-19 के अस्पताल बनाए गए थे। उनमें से एक नोएडा के सेक्टर 39 में भी बनाया गया था । जिसमें कई मरीजों का इलाज किया गया। अब इस अस्पताल को नोएडा के सेक्टर 39 से भंगेल शिफ्ट किया जा रहा है। भंगेल में शिफ्ट करने के दौरान अंदर बेड की संख्या को बढ़ा दिया जाएगा । ताकि कोरोना महामारी से जूझ रहे लोग अपना इलाज करवा सके इससे जुड़ी अन्य सुविधाओं को भी जल्द शुरू किया जाएगा

यह कोविड-19 अस्पताल भंगेल के सामुदायिक केंद्र में स्थित महिला अस्पताल की बिल्डिंग में शिफ्ट किया गया है। अभी तक इस अस्पताल में कोविड-19 के केवल 4 मरीज मौजूद है, महामारी की गंभीरता और मरीजों की कमी को देखते हुए अस्पताल को भंगेल शिफ्ट किया गया है जिसके बाद अस्पताल 50 बेड का हो गया है।

कोविड-19 अस्पताल के नोडल अधिकारी डॉक्टर तृतीय सक्सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि फिलहाल अभी अस्पताल में 4 मरीज भर्ती हैं। जल्दी इस अस्पताल में आईसीयू की सुविधा भी शुरू की जाएगी। वही नोएडा के जिला अस्पताल को सेक्टर 39 में शिफ्ट किया जाएगा। जिला अस्पताल शिफ्ट होने के बाद नोएडा के चाइल्ड पीजीआई की इमरजेंसी में बेड की संख्या को बढ़ाया जाएगा ताकि बच्चों को और अच्छा इलाज मिल सके। फिलहाल नोएडा के पीजीआई इमरजेंसी के पास अभी 22 बेड हैं और वही जिला अस्पताल में फिलहाल 100 बेड हैं। लेकिन सेक्टर 39 में शिफ्ट होने के बाद जिला अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाकर लगभग 250 कर दी जाएगी।