नोएडा में आवारा कुत्तों का आतंक, 6 साल के मासूम पर किया हमला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/08/2022): नोएडा के सेक्टर 144 में 2 अगस्त की रात को 6 साल के बच्चे पर कुत्तों ने हमला बोल दिया। बच्चा हमले के बाद घायल हो गया था। बच्चे को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, बच्चा काफी सहमा हुआ है।

सोसाइटी के लोगों ने कहा कि आमतौर पर कुत्ते हाथ और पैर में काटते हैं, लेकिन इतने छोटे बच्चे को कुत्तों ने बुरी तरह से नोचा है। बच्चे के पिता का नाम राजेश है, और वह मिस्त्री का काम करते हैं। बच्चा आर्थिक रूप से कमजोर है इसिलए आरडब्ल्यूए ने बच्चे की मदद की है।

घटना के बाद आसपास के सेक्टरों में डर का माहौल है, लोगों का कहना है कि कई बार प्राधिकरण से शिकायत करने के बाद भी प्राधिकरण कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। सेक्टर में करीब 30 आवारा कुत्ते हैं, लोगों का पैदल आना-जाना भी मुश्किल हो गया है बुजुर्ग ,बच्चे घर में ही दुबके रहते हैं।

इससे पहले नोएडा के 137 पारस सोसाइटी में गाजियाबाद के एसडीएम गुंजा सिंह और टीना पर भी लावारिस कुत्तों ने हमला किया था। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई थी। कुत्तों के काटने के बाद टीना का ऑपरेशन हुआ है और अभी भी उनका इलाज चल रहा है। 1 हफ्ते में करीब कुत्तों के हमले की 50 घटना सामने आ चुकी है। लेकिन नोएडा प्राधिकरण द्वारा अबतक इस समस्या का कोई समाधान नही किया गया है।

नोएडा के सेक्टर 144 आरडब्ल्यूए अध्यक्ष अनिल कुमार ने जानकारी दी तो बताया कि राजेश का 6 वर्षीय पुत्र निखिल घर के बाहर खेल रहा था अचानक लावारिस दो कुत्ते उस पर झपट गए जब तक बच्चे को कोई बचाने पहुंचता तब तक कुत्तों ने निखिल को बुरी तरह से घायल कर दिया था परिजन उसे तुरंत अस्पताल लेकर गए और वहां डाक्टरों ने करीब डेढ़ घंटे तक सर्जरी की है निखिल के सिर पर 12 टांके आए हैं हालांकि वह अभी खतरे से बाहर है।