सुपरटेक ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था के हैं पुख्ता इंतजामात, पढ़ें पूरी रिपोर्ट 

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24/08/2022): नोएडा सेक्टर-93 ए में सुपरटेक के ट्विन टावरों के ध्वस्तीकरण को लेकर लगातार सुर्खियों में बना हुआ है और आए दिन इससे जुडी ख़बरें सामने आते रहती है।

अब ट्विन टावर से जुडी बड़ी खबर सामने आ रही है। 28 अगस्त को इस बहुमंजिला इमारत को ध्वस्त किया जाएगा। जिसके ध्वस्तीकरण की तैयारी चल रही है।

आपको बता दें की टावर के ध्वस्तीकरण को लेकर आसपास के सोसाइटी में रहनेवाले लोगों एवं ध्वस्त करने वाली कम्पनी के बीच बैठक भी हो चुकी है।

वही डिमोलिशन फर्म एडिफिस इंजीनियरिंग के अधिकारियों के मुताबिक, 100 मीटर ऊंचे ट्विन टावरों को गिराने के लिए 3,500 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों का इस्तेमाल किया जाएगा। ध्वस्तीकरण  का असर एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसायटी पर सबसे ज्यादा पड़ने की संभावना है। ट्विन टावर जहां एमराल्ड कोर्ट के परिसर में ही बने थे, वहीं एटीएस गांव शहर के सेक्टर 93-ए में दूसरी तरफ अवैध ढांचों से लगा हुआ है।

साथ ही ध्वस्त करने से पहले 5,000 से अधिक निवासी एमराल्ड कोर्ट और एटीएस विलेज सोसाइटियों को खाली कर देंगे और 2,500 से अधिक वाहन (एमराल्ड कोर्ट से लगभग 1,200 और एटीएस गांव से 1,500) नोएडा में सुपरटेक ट्विन टावरों को ध्वस्त करने के  दिन हटा दिए जाएंगे।

निकासी योजना के अनुसार, निवासियों को 28 अगस्त को सुबह 7 बजे तक परिसर खाली करना होगा और एडिफिस से सुरक्षा मंजूरी के साथ ही शाम 4 बजे के बाद वापस आ सकते हैं। और ध्वस्तीकरण  प्रक्रिया के दौरान ट्विन टावरों के सामने पार्क के पीछे सड़क पर फायर टेंडर और एम्बुलेंस जैसी आपातकालीन सेवाएं खड़ी की जाएंगी।