नोएडा सेक्टर -113 थाना के प्रभारी समेत 7 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (13/10/2022): नोएडा से एक बड़ी खबर सामने आई है। एक मां की गुहार पर नोएडा के सेक्टर-113 थाना प्रभारी समेत 7 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। क्योंकि एक महिला ने नोएडा सेक्टर -113 के थाना प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए ‌पुलिसकर्मियों के खिलाफ अदालत में अपील करते हुए कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा उसके बेटे पर फर्जी लूट का केस बनाकर हिरासत में लिया गया है।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक करीब 3 महीने पहले नोएडा सेक्टर-113 पुलिस ने एक चेन लूट के मामले में 3 लोगों जगदीश, सागर और कालू के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर हिरासत में लेते हुए उन्हें अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था। लेकिन इस मामले में जगदीश की मां वीरवती ने अपने बेटे को निर्दोष बताते हुए पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने अपील की थी। उसके बेटे पर फर्जी लूट का केस बनाकर हिरासत में लिया गया है।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत ने वीरवती की अपील पर सुनवाई करते हुए इस मामले पर काईवाही की जिसमें वीरवती का बेटा जगदीश निर्दोष पाया गया और जगदीश पर झूठा केस दर्ज करने व उसको अवैध रूप से हिरासत में लेने के आरोप में नोएडा सेक्टर-113 के थाना प्रभारी शरदकांत समेत उप निरीक्षक चंद्रशेखर बालियान, उप निरीक्षक अरूण कुमार वर्मा, उप निरीक्षक सुनील कुमार, उप निरीक्षक आवेश मलिक कांस्टेबल रोहित कुमार और रोहित शर्मा 7 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के लिए आदेश जारी किए हैं।