छठ महापर्व को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों ने छठ घाट के तैयारियों का लिया जायजा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/10/2022): गुरूवार 27 अक्टूबर को पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्धनगर के निर्देशानुसार अपर पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवि शंकर छवि ने डीसीपी नोएडा हरीश चंदर के साथ छठ महापर्व के मद्देनजर थाना सेक्टर-126 क्षेत्र के अंतर्गत प्रस्तावित पूजा पंडाल व बैराज घाट के आस-पास का निरीक्षण किया।

उनके द्वारा सेक्टर-94 में प्रस्तावित पूजा पंडाल का निरीक्षण किया गया और छठ पूजा सेवा समिति के लोगों से बातचीत की। उन्हें सुरक्षा व्यवस्था को प्राथमिकता देते हुए समय से सभी तैयारियों को पूर्ण करने के लिए कहा। संबंधित अधिकारीगण को श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित रखने हेतु बेहतर व्यवस्था बनाने, आसपास सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से नजर रखने, यमुना में गहरे पानी वाली जगहों को चिन्हित करके वहां बैरिकेडिंग लगाकर लोगों को वहां जाने से रोकने हेतु बताया गया।

साथ ही पूजा पंडाल में पर्याप्त मात्रा में रोशनी की व्यवस्था रखने, बिजली व पानी की बाधित ना होने के लिए भी निर्देशित किया गया। आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु यमुना में आसपास लाइफ सेविंग बोट व गोताखोरों को तैनात किया गया है।

सभी महत्वपूर्ण स्थानों को चिन्हित करते हुए थाना प्रभारी को वहां ड्यूटी लगाने को कहा गया, सभी श्रद्धालुओं को अधिक जल में न जाने के लिये तथा सुरक्षित तरीके से छठ पर्व मनाने की अपील की गई।

इस मौके पर डीसीपी नोएडा हरीश चंदर, एसीपी-1 नोएडा रजनीश वर्मा, थाना प्रभारी सेक्टर-126 व समिति के सदस्य उपस्थित रहे।