नोएडा में कई जगहों पर फ्री पार्किंग सेवा, जानिए कब तक उठा सकेंगे लाभ

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26/12/2022): नोएडा में अलग-अलग जगह पार्किंग शुरू करने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से 3 कलस्टर के लिए निकाले गए सभी टेंडरों को निरस्त कर दिया गया है , आने वाले हफ्ते में नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। शहर पार्किंग स्थलों के लिए निविदाएं रद्द कर दी गई है, और सड़कों पर लगभग 58 स्थानों पर लोगों को पार्किंग के लिए भुगतान नहीं करना पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां जिन पार्किंग ठेकेदारों का ठेका था, वह नवंबर में खत्म हो गया।

नोएडा में सड़क पर 58 स्थान हैं जहाँ आप अपनी कार पार्क कर सकते हैं, वो भी मुफ्त में। शहर में सड़क पर पार्किंग के लिए जो टेंडर प्राधिकरण ने निकाले थे। वह अब समाप्त हो गए, इसलिए प्राधिकरण ने नए पार्किंग स्थलों के लिए निविदाएं जारी की गई है। निविदाएं क्लस्टर 1, 3 और 5 में रिक्त स्थानों के लिए थी। दिसंबर के पहले सप्ताह में, शहर में सभी पार्किंग को जनता के लिए मुफ्त कर दिया गया था। निविदाएं प्रस्तुत करने वाली कुछ कंपनियां शर्तों को पूरा नहीं कर सकीं और शहर के कानून विभाग ने कुछ फाइलों पर आपत्ति जताई। अंत में, कुछ कंपनियों ने अपना बकाया शहर के पास जमा नहीं किया, और इस कारणवश उनकी निविदाएं रद्द की गई।

नोएडा प्राधिकरण के डीजीएम एसपी सिंह ने बताया है कि तीनों क्लस्टर के सभी टेंडर रद्द कर दिए गए हैं। अगले सप्ताह नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे और तब तक लोगों के लिए पार्किंग की सुविधा फ्री रहेगी। जिन तीन कंपनियों का अनुबंध 30 नवंबर को समाप्त हो गया था, उन पर प्राधिकरण का लगभग 20 करोड़ रुपये बकाया है। इसके बावजूद वे कंपनिया टेंडर प्रक्रिया में शामिल हुई।

इन जगहों पर होगा पार्किंग फ्री

सेक्टर-25 स्पाइस मॉल, सेक्टर-29 गंगा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, ब्रह्मपुत्र मार्केट, शॉप्रिक्स मॉल सेक्टर-61, सेक्टर-32 लॉजिक्स मॉल, सेक्टर-33 एआरटीओ ऑफिस एरिया के प्लॉट के सामने और दोनों तरफ, और पीछे की तरफ सेक्टर-34, सेक्टर-54 एचसीएल के सामने, सेक्टर-142 में एडवेंट बिल्डिंग के सामने, सेक्टर-124 और 125 के बीच, सेक्टर-63 सेक्टर-142 और 143 के बीच, सेक्टर-104 में पार्किंग शुल्क नहीं लिया जाएगा।।