फ्री पार्किंग बनी नोएडा प्राधिकरण के लिए सजा, करोड़ों का हुआ नुकसान

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31/12/2022): नोएडा प्राधिकरण को करीब 3 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ गया है । ये सिर्फ कुछ अधिकारियो की लापरवाही का नतीजा है क्योंकि जिन अधिकारीयो को टेंडर जारी करने थे उन्होंने जारी नहीं किया। उन्होंने अपना काम अच्छी तरह से नहीं किया और अगर ऐसा ही रहा तो अगले महीने भी अथॉरिटी को काफी नुकसान होगा। नोएडा में कार पार्किंग के टेंडर जारी नहीं हुए हैं, जिसके कारण ऐसा हो रहा है।

क्या है पूरा मामला

नोएडा में अलग-अलग जगह पार्किंग शुरू करने के लिए नोएडा प्राधिकरण की ओर से 3 कलस्टर के लिए निकाले गए सभी टेंडरों को निरस्त कर दिया गया है , बीते हुए हफ्ते में नए सिरे से टेंडर जारी किए जाने थे लेकिन अधिकारियो की लापरवाही की वजह से अभी तक टेंडर जारी नहीं किया गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां जिन पार्किंग ठेकेदारों का ठेका था, वह नवंबर में खत्म हो गया। और इसी वजह से सड़कों पर लगभग 58 स्थानों पर लोगों को पार्किंग के लिए लोगो को भुगतान नहीं करना पड़ रहा है जिसकी वजह से नोएडा प्राधिकरण को नुकसान उठाना पर रहा है।

 

अधिकारीयों की लापरवाही से नुक़सान अभी और होगा

नोएडा अथॉरिटी को नुकसान हो रहा है और नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियो का कहना है की ट्रैफिक सेल के अधिकारियों ने प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी नहीं किया है जिसकी वजह से नुकसान हो रहा है। अधिकारियों का कहना है कि यह संभावना लग रही है कि अगले महीने तक टेंडर शायद जारी की जाएगी, जिसका अर्थ है कि प्राधिकरण को तब तक और करीब 3 करोड़ का नुकसान होगा।

मिली जानकारी के अनुसार तीन कंपनियां शहर में पार्किंग का प्रबंधन करती हैं, लेकिन उन पर अभी भी नोएडा प्राधिकरण का 20 करोड़ रुपये बकाया है। यह एक समस्या रही है की प्राधिकरण अपना पैसा वसूल नही पा रही है जिसकी कीमत और हर्जाना नोएडा प्राधिकरण के राजस्व विभाग को चुकाना पड़ रहा है ।