नोएडा में घर खरीदारों के लिए सुनहरा मौका, प्राधिकरण ने निकाली फ्लैट्स स्कीम

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03/01/2023): नए साल पर नोएडा में घर खरीदने की चाहत रखने वालों के लिए जरूरी खबर है। अगर आप एक फ्लैट की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है। ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने पिछले बुधवार को 208वीं बोर्ड बैठक का आयोजन किया जिसमें घरों की ई-नीलामी के संबंध में प्रस्ताव पारित की गई। उन्होंने (नोएडा आवासीय योजना) नाम की एक योजना भी शुरू की है, जिसमे 340 फ्लैट जो की शहर के अलग अलग हिस्से में है वो इस योजना के अंदर बेचे जाएंगे।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बड़ी संख्या में लोग रहते हैं और घरों के खरीदारों की संख्या भी यहां काफी है, यही कारण है कि घरों की कीमतें इन जगहों पर बहुत तेजी से बढ़ रही हैं। दिल्ली में काम करने वाले ज्यादातर लोग इन इलाकों में घर खरीदना पसंद करते हैं, इसी कारण यहां घरों की मांग में लगातार वृद्धि हो रही है।

मिडिल क्लास से अप्पर क्लास तक सभी के लिए सुनहरा अवसर

नोएडा आवासीय योजना में विभिन्न आय स्तरों के लिए फ्लैट शामिल हैं। कुछ फ्लैटों की ई नीलामी की जाएगी और बाकी को ड्रॉ के माध्यम से निकाला जाएगा। इसका मतलब है कि अगर आप नोएडा में घर खरीदना चाहते हैं, तो यही उचित समय है आपके पास अपना घर पाने के लिए।

प्राधिकरण से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योजना में कुल 340 फ्लैट हैं। यह फ्लैट्स सेक्टर-52, सेक्टर-62, सेक्टर-71, सेक्टर-99, सेक्टर-118 और सेक्टर-135 में हैं। इन फ्लैटों की कीमत 45 लाख रुपये से 1.79 करोड़ रुपये के बीच में रखी गई है। इन फ्लैट्स में एलआईजी, एमआईजी, और डुप्लेक्स कैटेगरी के फ्लैट हैं इन फ्लैटों को खरीदने के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है ।

31 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन

2 जनवरी 2023 से लोग नोएडा में घर नोएडा आवासीय योजना के तहत घर खरीदने के लिए आवेदन कर सकते हैं। 31 जनवरी आवेदन देने के लिए अंतिम तिथि है।
प्राधिकरण में कई और भी मुख्य प्रस्ताव पास हुए है । जिन भी लोगो को शहर में भूखंड आवंटित किए गए है परंतु रजिस्ट्री होने के 12 साल बाद भी अभी तक अगर घरों का निर्माण नहीं करवाया है , ऐसे सभी लोगो को आखिरी मौका दिया गया है इन सभी के पास 30 मार्च तक का समय है इसी में नक्शा पास करवाना है और घर बनवाना है , 30 मार्च के बाद से भूखंड आवंटन रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।।