यू०पी०आई०डी०, (ए०के०टी०यू०, कैम्पस नोएडा) नोएडा में इन्नोवेशन एण्ड इन्क्यूबेशन फाउन्डेशन (UNIIF) का लोकापर्ण

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21/01/2023): आज डॉ० अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान, उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट आफ डिजाइन, नोएडा में इन्नोवेशन एण्ड इन्क्यूबेशन फाउन्डेशन (UNIIF) का लोकापर्ण किया गया। लोकार्पण के मुख्य अतिथि श्री गजेन्द्र सिंह चौधरी, अध्यक्ष ग्रेटर नोएडा एम्प्लॉइज एसोसिएशन, श्री आदित्य घिल्डियाल अध्यक्ष, ग्रेटर नोएडा इंडस्ट्रीज, श्री पी.एस. मुखर्जी उपाध्यक्ष इन्डस्ट्रियल इंटरप्रिन्योर एसोसिएशन के कर कमलो द्वारा किया गया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संस्थान के निदेशक डॉ० प्रवीन पचौरी, उपकुलसचिव डॉ० डी०पी० सिंह, द्वारा किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथियों में श्री आदित्य घिल्डियाल द्वारा छात्रों को इन्डस्ट्री के साथ जुड़कर उनके सहयोग से काम करने के लिए प्रेरित किया गया। श्री गजेन्द्र चौधरी द्वारा छात्रो को सरकार के विजन के साथ जुडने एवं आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया गया। श्री पीएस मुखर्जी ने संस्थान के साथ अपनी एसोसिएशन के माध्यम से समय-समय पर एग्जिबिशन आयोजित करने की परियोजना से छात्रो को अवगत कराया। श्री भुवनेश शर्मा ने सभी स्टार्टअप में तकनीकी एवं आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया एवं उनकी संस्था द्वारा डिजाइन किये गये उत्पादो को कार्यक्रम में शोकेश किया गया। श्री हर्ष ने भी कार्यक्रम में अपनी संस्था के उत्पादों को शोकेश किया।

इसके अतिरिक्त यू०पी०आई०डी०, संस्थान के छात्र / छात्राओं द्वारा डिजाइन किये गये उत्पादों में शोकेश किया। कार्यक्रम में कुछ अन्य गणमान्य व्यक्तियों में श्री सुनील त्यागी सीईओ, नाउन डिजाइन इनोवेशन, श्री भुवनेश शर्मा, वीडीटी पाइपलाइन इन्टेग्रेटी सल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड, श्री हर्ष, फाउन्डर सीईओ, फार्मफील डाट काम, श्री विशाल गोयल, कोषागार, श्री सौरभ चौहान द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया। उपरोक्त सभी महानुभाओं द्वारा संस्थान के विकास एवं संस्थान को आगे बढ़ाने के लिए छात्र एवं छात्राओं को प्रोत्साहित किया, साथ ही आगामी भविष्य में उनकी ओर से संस्थान के लिए जो सहयोग दिया जा सकता है, उसको दिये जाने का आश्वासन भी दिया गया। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत इन्क्यूबेशन सेंटर के मैनेजर श्री सचिव शर्मा एवं इन्क्यूबेशन सेंटर के फेकल्टी इंन्चार्ज श्री एसएस घोष द्वारा किया गया। कार्यक्रम का समापन डॉ० कुमार सम्भव द्वारा कार्यक्रम में आये हुए सभी गणमान्य व्यक्तियों का धन्यवाद ज्ञापन से किया। कार्यक्रम में संस्थान के संकाय सदस्य, कर्मचारीगण छात्र एवं छात्राएं भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन संस्थान के एम०बी०ए० विभाग के फेकल्टी इंचार्ज श्रीमती अनामिका चतुर्वेदी ने किया।