नोएडा के डीएलएफ मॉल में शुरू हुआ मैडम तुसाद म्यूजियम, अब आप अपने पसंदीदा सेलेब्रिटीज़ का कर सकते हैं दीदार

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/07/2022): मैडम तुसाद म्यूजियम अब नोएडा के सेक्टर 18 में डीएलएफ मॉल में शिफ्ट हो गया है। मैडम तुसाद म्यूजियम में बड़े से बड़े हसीन सितारों का आप यहां दीदार कर सकते है, इस म्यूजियम में दुनियाभर के अभिनेताओं ,खिलाड़ियों और बड़े-बड़े विख्यात नेताओं का भी दीदार कर सकते हैं

मैडम तुसाद म्यूजियम अब डीएलएफ मॉल नोएडा में शिफ्ट हो गया है। इस म्यूजियम में सबसे खास बात यह है कि यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, अमिताभ बच्चन, दिलजीत ,कैटरीना कैफ के साथ साथ देश और दुनिया के तमाम विख्यात सितारे और नेताओं का भी आप दीदार कर सकते हैं।

 

नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित देश का एकमात्र मैडम तुसाद म्यूजियम नोएडा के सेक्टर 18 डीएलएफ मॉल में स्थित डीएलएफ में शिफ्ट हो गया है।यह म्यूजियम पहले नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में हुआ करता था, मंगलवार से म्यूजियम को आम लोगों के लिए भी खोल दिया गया है। मॉल का नाम बदलकर अब मैडम तुसाद इंडिया कर दिया गया है। म्यूजियम को 2019 में खोला गया था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह मैडम तुसाद म्यूजियम 2 साल तक बंद रहा है।

 

इस बार मैडम तुसाद म्यूजियम और भी खूबसूरत तरीके से बनाया गया है। यहां पर आजादी के नायक जैसे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ,सरदार वल्लभभाई पटेल ,भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम से लेकर 50 से अधिक हस्तियों की मूर्तियां मौजूद है। इसके अलावा खेल जगत से जुड़े हुए बेहतरीन खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर विराट कोहली कपिल देव सिंह जैसी शख्सियत का दीदार कर सकते हैं।