अब आप भी नोएडा के कनॉट पैलेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 में ले सकते हैं दुकान, जानें किराया

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (19/07/2022): नोएडा का कनॉट पैलेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 में दो और क्यूसेक का आवंटन कर दिया गया है। इनमें से एक क्यूसेक 85 हजार और दूसरा 47 हजार प्रति महीने किराए पर आवंटन हुआ है। जबकि रिजर्व प्राइस 27 हजार रुपए प्रति महीना है, इसके अलावा एक क्यूसेल का आवंटन पहले ही हो चुका है। अब बचे 14 क्यूसेक के लिए 28 जुलाई तक आवेदन कर सकेंगे।

नोएडा प्राधिकरण ने पिछले साल नोएडा के सेक्टर 18 में किराए पर 17 क्यूसेक की योजना लॉन्च की थी। एक क्यूसेक 8 वर्ग मीटर का है शुरुआत में इनकी क्यूसेक के शर्त रखी गई थी, कि आवंटन होने के बाद लोगों को 5 से 10 साल का एकमुश्त किराया जमा करना होगा। इसकी वजह से सिर्फ एक क्यूसेक के लिए एक ही आवेदन आया बाकी के लिए कोई आवेदन नहीं आया ।इसके बाद नोएडा प्राधिकरण ने इस योजना के फेल होने को लेकर मंथन किया और तय किया कि अब सिर्फ 11 महीने का एक किराया देना होगा इसके बाद योजना को नई लांच किया गया।

नोएडा अथॉरिटी के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों क्यूसेक के लिए ई बोली लगाने की प्रक्रिया पूरी हो गई है मैकडोनाल्ड उनके सामने क्यूसेक नंबर 3 के लिए 5 आवेदन आए थे जिनमें कागज की कमी की वजह से तीन का आवेदन निरस्त कर दे गया बचे दो आयोजनों के लिए ऑनलाइन बोली हुई सबसे ज्यादा 85 हजार की बोली लगाकर आवंटित किया है।