नोएडा शिल्प हाट में तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दिवस 2023 का हुआ भव्य आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (27/01/2023): गौतमबुद्ध नगर के शिल्प हाट नोएडा में तीन दिवसीय 24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस 2023 का भव्य आयोजन हुआ।

नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी तथा जिलाधिकारी सुहास एलवाई के नेतृत्व में नोएडा के शिल्प हाट में तीन दिनों तक चलने वाले उत्तर प्रदेश दिवस 2023 के तीसरे दिन का शुभारंभ जनपद गौतमबुद्ध नगर के विभिन्न विद्यालयों के द्वारा गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर किया गया।

इस अवसर पर जिन विद्यालयों के छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए हैं उनमें एपीजे इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के द्वारा गणेश वंदना, महामाया बालिका इंटर कॉलेज नोएडा के द्वारा आनंद धारा एवं शिव स्त्रोत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए।

साथ ही उत्तर प्रदेश दिवस 2023 के तीसरे दिन पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर के द्वारा मिशन शक्ति पर आधारित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए और एसएचओ महिला सुरक्षा सरिता सिंह के द्वारा मिशन शक्ति कार्यक्रम के संबंध में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया गया कि महिलाओं को सशक्त करने के उद्देश्य से प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में 1090 महिला हेल्पलाइन वूमेन पावर लाइन, 181 महिला हेल्पलाइन, 102 महिला गर्भवती एंबुलेंस, 198 चाइल्ड हेल्पलाइन, 112 पुलिस आपातकालीन सेवा, 1076 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि सेवाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश दिवस 2023 के अवसर पर आने वाली महिलाओं को प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के हितार्थ संचालित सेवाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक रूप से जानकारी उपलब्ध कराई।

इस अवसर पर जनपद की तीनों प्राधिकरणों के वरिष्ठ अधिकारियों के द्वारा प्रदेश सरकार के द्वारा जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, उनकी विस्तार परख रूप से कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को जानकारी उपलब्ध कराई तथा साथ ही साथ प्राधिकरणों के माध्यम से लोकार्पण एवं शिलान्यास की गई परियोजनाओं के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

इसी प्रकार कार्यक्रम के समापन अवसर पर सांस्कृतिक विभाग के माध्यम से मथुरा के विनय कृष्ण गोस्वामी ने ब्रज के लोकगीत एवं लोक नृत्य, आगरा के क्रेजी हॉपर्स ग्रुप के द्वारा बैंड के माध्यम से राष्ट्रभक्ति पूर्ण प्रस्तुतीकरण प्रस्तुत की गई। नोएडा के शिल्प हाट में चल रहे तीन दिवसीय उत्तर प्रदेश दिवस 2023 के समापन अवसर पर हजारों की संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।।