फूलों से सजी नोएडा, जानें नोएडा फ्लावर शो की कुछ अहम और खास बातें। पढ़ें ये रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25/02/2023): नोएडा के रामलीला मैदान एवं स्टेडियम सेक्टर 21ए में नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरी कल्चर सोसायटी द्वारा “नोएडा फ्लावर शो 2023” का आयोजन किया जा रहा है। तीन दिवसीय इस फ्लावर शो का आयोजन 24 फरवरी से 26 फरवरी तक किया जा रहा है। वहीं नोएडा फ्लावर शो 2023 का उद्घाटन नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने किया, साथ ही मौके पर ओएसडी वंदना त्रिपाठी, आनंद मोहन, महेंद्र प्रकाश और नोएडा प्राधिकरण के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

बता दें कि नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरी कल्चर सोसायटी की तरफ से संयुक्त रूप से आयोजित किए जा रहे नोएडा फ्लावर शो 2023 की‌ थीम मैरीगोल्ड फ्लावर पर रखी गई है और इस बार नोएडा फ्लावर शो में करीब 80 स्टाल लगे हैं। जिसमें पौधे, फ्लावर पाॅटस व कैक्टस, बोनसाई, हैंगिंग गार्ड्स और वर्टिकल गार्डन के स्टाल लगाए गए हैं। साथ ही शहर की हवा को शुद्ध करने के लिए शहरी इनडोर व आउटडोर 3500 से ज्यादा प्रजातियों के पौधे रखे गए हैं। जो लोग अपनी किचन, बालकनी, कॉरिडोर और घरों की छतों पर आसानी से लगा सकते हैं।

नोएडा फ्लावर शो का उद्घाटन करते हुए नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु महेश्वरी ने कहा पिछले 30 साल से नोएडा फ्लावर शो का आयोजन किया जाता रहा है। लेकिन कोरोना के चलते दो सालों से नोएडा फ्लावर शो का आयोजन नहीं किया जा रहा था। कोरोना के दो साल बीतने के बाद नोएडा में यह पहला फ्लावर शो है। इस फ्लावर शो का मुख्य उद्देश्य नोएडा में हरियाली को और अधिक बढ़ाने और शहर के वासियों को घर में ही शुद्ध हवा देना है।

आगे उन्होंने कहा कि नोएडा हाईराइज सोसायटी का शहर है। फ्लावर शो में सभी लोग आए यहां लगे स्टाल से पौधे खरीदे। साथ ही नोएडा प्राधिकरण और फ्लोरी कल्चर सोसायटी के साथ मिलकर सभी नोएडा वासियों को शहर में प्रदूषण का स्तर कम करने में अपना योगदान दे।

मंजू ग्रोवर सचिव एफएसएन ने नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों को उनके निरंतर समर्थन और मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया और आने वाले वर्षों में और भी बेहतर करने का संकल्प लिया

नोएडा फ्लावर शो में जागरूकता कार्यक्रम और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जा रहा है। साथ ही फ्लावर शो में लोगों की घरों में आसानी से गार्डेनिंग करने के लिए डेमो भी दिए जा रहे हैं।।