यू०पी०आई०डी०, (ए०के०टी०यू०, कैम्पस नोएडा) में “विदेश में आजीविका के अवसर और व्यवसायिक पोर्टफोलियो निर्माण पर कार्यशाला का आयोजन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (06/04/2023): आज दिनांक 06 अप्रैल, 2023 को डॉ० अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के घटक संस्थान, उत्तर प्रदेश इस्टीट्यूट आफ डिजाइन, नोएडा में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसका शीर्षक “विदेश में आजीविका के अवसर और व्यवसायिक पोर्टफोलियो निर्माण था। इस अवसर पर ऐजेंट ओवरसीज एजुकेशन के सिनीयर अधिकारियों ने विद्यार्थियों को विदेश में पोस्ट ग्रेजुएशन, पीएचडी और स्पेशल कोर्सेज के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम का आरम्भ संस्थान के निदेशक डॉ० प्रवीन पचौरी ने अतिथियों के स्वागत से किया, उन्होने छात्र एवं छात्राओं को विदेश में पढ़ने के विभिन्न आयामों पर चर्चा की। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता ऐजेंट के उत्तर भारत के बिजनेस डेवलेपमेंट मैनेजर श्री विनित चौधरी ने विद्यार्थियों को विदेश में विभिन्न क्षेत्रो जैसे डिजाइन और मैनेजमेट जुड़े कालेज, उनमें दाखिले की • प्रक्रिया, पढाई में आने वाले खर्चे और उनसे मिलने वाले लाभ के बारे में बताया।

कम्पनी की छात्र सफलता प्रबन्धक सब्बी जैन ने विद्यार्थियों को यूके, यूएई, न्यूजीलैण्ड, कनाडा में प्रसिद्ध विद्यालयों में प्रवेश हेतु आवश्यक जानकारी जैसे प्रवेश का समय, पाठ्यक्रम, स्कालरशिप आवेदन, और वहाँ होने वाले सभी खर्चों की जानकारी दी। श्री रॉन्जीत मण्डल ने विद्यार्थियों को अध्ययन के बाद मिलने वाले प्लेसमेंट के बारे में बताया। उन्होने विद्यार्थियों के साथ आइलेट्स, टॉफेल, पीटीई आदि टेस्ट के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने विद्यार्थियों को 15 दिन की आइलेट्स क्लासेज का भी प्रस्ताव दिया। उन्होंने मैनेजमेंट के विद्यार्थियों को इस्टीट्यूट की तरफ से 6 माह का इर्न्टनशिप भी कराने का भी प्रस्ताव दिया। इस कार्यशाला का संचालन श्रीमती अनामिका चतुर्वेदी ने किया। कार्यशाला में मैनेजमेंट और डिजाइन के छात्र एवं छात्राओं ने भाग लिया।