योगी सरकार ने जारी किए टॉप माफियाओं के लिस्ट, गौतमबुद्ध नगर के भी कई माफिया शामिल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (18 अप्रैल 2023): माफिया डॉन से राजनेता बने अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की हत्या के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है। तमाम विपक्षी पार्टियां सरकार को कटघरे में खड़ा कर रही है और सूबे की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा रही है। लेकिन इसी बीच योगी आदित्यनाथ की सरकार ने एक बड़ा और ठोस कदम उठाया है। योगी सरकार ने प्रदेश के टॉप माफियाओं की सूची जारी कर दी है।

बता दें कि योगी आदित्यनाथ की सरकार अपने पहले दिन से ही प्रदेश में माफियाराज को खत्म करने, माफियाओं को “मिट्टी में मिलाने” और कानून व्यवस्था को मजबूत करने की वकालत करती रही है। लेकिन पुलिस कस्टडी में अतीक की हत्या के बाद कानून व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे थे और विपक्ष लगातार माफियाओं की सूची जारी करने की मांग कर रहा था। अब अतीक की हत्या के बाद यूपी पुलिस ने अपराधियो की सूची तैयार कर ली है इसमें कुल 61 लोगों के नाम शामिल हैं, जिनपर हत्या, अपहरण, अवैध शराब, कारोबार और अवैध संपत्ति जुटाने या कब्जाने के आरोप हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक इस लिस्ट में 11 नाम अलग अलग जिलों से भेजे गए हैं और 50 नाम प्रदेश की प्रशासन ने खुद जोड़े हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रशासन ने इन सभी माफियाओं पर सख्त कार्रवाई करने की योजना बना ली है।

योगी सरकार की लिस्ट में कौन-कौन

प्रदेश के माफियाओं की सूची में मेरठ जोन से उधम सिंह, योगेश भदोड़ा, बदन सिंह उर्फ बद्दो, हाजी याकूब कुरैली, शारिक, सुनील राठी, धर्मेंद्र, यशपाल तोमर, अमरपाल उर्फ कालू, अनुज बरखा, विक्रांत, हाजी इकबाल, विनोद शर्मा, सुनील उर्फ मूंछ, संजीव माहेश्वरी, विनय त्यागी। आगरा जोन के अनिल चौधरी, ऋषि शर्मा। बरेली के एजाज और कानपुर के अनुपम दुबे का नाम शामिल है। वहीं लखनऊ के खान मुबारक, अजय सिपाही, संजय सिंह सिंघाला, अतुल वर्मा, कासिम। प्रयागराज से डब्बू सिंह, सुधाकर सिंह, गुड्डू सिंह, अनूप सिंह। वाराणसी से मुख्तार अंसारी, त्रिभुवन सिंह, विजय मिश्रा, ध्रुव सिंह, अखंड प्रताप सिंह, रमेश सिंह का नाम शामिल है। गोरखपुर से संजीव द्विवेदी, राकेश यादव, सुधीर कुमार सिंह, विनोद कुमार, राजन तिवारी, रिजवान जहीर, देवेंद्र सिंह।

गौतमबुद्ध नगर से इनके नाम हैं शामिल

इस सूची में प्रदेशभर के टॉप माफियाओं का नाम शामिल है, जिनपर हत्या, लूटपाट, अपहरण और अवैध संपति जमा करने के संगीन आरोप हैं। इस लिस्ट में गौतमबुद्ध नगर से भी कई नाम शामिल हैं। गौतमबुद्ध नगर से सुंदर भाटी, सिंहराज भाटी, अमित कसाना, अनिल भाटी, रणदीप भाटी, मनोज उर्फ आसे और अनिल दुजाना का नाम शामिल है।