ठंडे-ठंडे पानी से क्या नहाना चाहिए ? कहां नहाना चाहिए। NOIDA SEA BEACH

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (14 जून, 2023):

ठन्डे ठन्डे पानी
से नहाना चाहिए
गाना आये या ना आये
गाना चाहिए

इस पति, पत्नी और वो फ़िल्म के इस गीत का अनुभव करना है तो नोएडा वाटर पार्क में समय बिताना चाहिए।

इस चिलचिलाती धूप भरी गर्मी और 40 डिग्री से अधिक तापमान से आप भी परेशान हो चुके हैं, और आपको भी यदि बारिश का इंतजार है तो आपके लिए एक शानदार और मजेदार मौका है। आप इस तपती गर्मी से राहत पाने के लिए नोएडा में स्थित ‘वर्ल्डस ऑफ वंडर वॉटर पार्क’ को एक अनूठा गंतव्य बना सकते हैं। यह नए अनुभव और ठंडक का अहसास दिलाने के लिए उत्तम जगह है।

यहां सभी आयु वर्ग के लोगों को लिए चाहे वह वरिष्ठ नागरिक हो, युवा या बच्चा हो सभी यहां रोमांचकारी क्षणों का उत्साह ले सकते हैं। वर्ल्डस ऑफ वंडर वाटर पार्क 10 एकड़ से अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है और इसमें 23 से अधिक एक्टिविटीज आप कर सकते हैं। साथ ही यहां आने के बाद आप यहां के फूड स्टॉल से अनेकों प्रकार का स्वादिष्ट भोजन का भी लुफ्त उठा सकते हैं। वर्ल्डस ऑफ वंडर वाटर पार्क में पार्टियां, सेमिनार और कॉर्पोरेट कार्यक्रमों की मेजबानी भी की जाती है। यह स्थल घूमने फिरने और शहर के लिए एक सुरक्षित सुव्यवस्थित और मजेदार जगह है।

इन गतिविधियों का उठा सकते हैं लुफ्त

अनेकों गतिविधियों में से कुछ मुख्य के नाम इस प्रकार हैं जैसे पेट बॉल, गो कार्टिंग, नियर हॉकी और रेन डांस जैसी गतिविधियां मुख्यतः लोगों के आकर्षण का कारण बनी रहती है।

जानें, कैसे पहुंचेंगे वर्ल्डस ऑफ वंडर वाटर पार्क

अगर आप भी यहां आना चाहते हैं तो नोएडा सेक्टर 18 का मेट्रो स्टेशन इसका नजदीकी मेट्रो स्टेशन है। यदि टिकट की बात की जाए तो 1399 ₹ प्रति व्यक्ति को इस जगह का लुफ्त उठाने के लिए अदा करने होंगे। अगली बार आने के लिए कुछ वाउचर भी दिए जाते हैं। साथ ही कुछ ध्यान रखने योग्य बातें भी हैं जिन्हें आप जाने से पहले याद रखें। पार्क के भीतर बाहर का खाना वर्जित है। धूम्रपान निषेध है, किसी भी प्रकार की वस्तु जो औरों के लिए हानिकारक हो सकती है उसकी मनाही है।

नेचुरोपैथी के विशेषज्ञ कहते हैं ठंडे पानी के नहाने से आपके बालों में प्राकृतिक तेल बना रहता है और बाल शाइनी दिखाई देते हैं. ठंडे पानी से नहाना आपकी स्किन को हाइड्रेट करने में भी मदद करता है. ब्लड फ्लो अच्छा रहता है: ठंडे पानी से नहाने से पूरे शरीर में रक्त का प्रवाह तेज होता है इसलिए ठंडे शावर से बाहर निकलने के बाद भी ब्लड सरकुलेशन में सुधार होता है।

तो देर किस बात की, यदि आपको नोएडा में समुद्र का अनुभव करना है, समुद्र के किनारे का अनुभव करना है, और 8 घंटे की बारिश का लुफ्त उठाना है, तो नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के नजदीक WOW यानी वर्ल्डस ऑफ़ वंडर वाटर पार्क आपका इंतजार कर रहा है।