नोएडा में भी ले सकते हैं मुंबई और गोवा की तरह समुद्र किनारे का मजा : अमित गुप्ता

टेन न्यूज़ नेटवर्क
नोएडा (14 जून 2023):

पानी रे पानी तेरा रंग कैसा
जिसमें मिला दो लगे उस जैसा

शोर फ़िल्म का यह गीत लता मंगेशकर एवं मुकेश ने गाया है यह पानी पर मशहूर फ़िल्मी गीत है , लक्ष्मीकान्त प्यारेलाल एवं तुलसी इंद्रजीत सिंह ने लिखा है .इस गीत में पानी और जीवन के विभिन्न अंगों को बखूबी जोड़ा है ।

यदि इस भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप से राहत पाना चाहते हैं तो आपके ठंडा पानी ही चाहिए नहाने के लिए , और अगर समुंदर हो तो और भी मज़ा । जी हाँ नोएडा समुंदर भी है , और यहाँ 8 घंटे रिमझिम बारिश भी होती है ।

 

टेन न्यूज टीम आज आपको एक ऐसी जगह के बारे में जानकारी देगा जहां जाकर आप इस भीषण गर्मी के सितम को भूल जाएंगे और इस चिलचिलाती धूप में भी आप झमझमाती वर्षा का लुफ्त उठा सकेंगे।

अब उत्तर प्रदेश का विंडो सिटी कहा जानेवाला शहर नोएडा में ही आप मुंबई और गोवा की तरह समुद्र का भी आनंद ले सकते हैं। जहां पर आप भीषण गर्मी से तो राहत पा ही सकते हैं साथ ही अपने परिवार के लोगों और दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने भी आ सकते हैं और समुद्र के किनारे का मजा ले सकते हैं।

हम बात कर रहे हैं 2007 में नोएडा में बने एनसीआर का सबसे बड़ा वाटर पार्क ‘वर्ल्डस ऑफ वंडर वाटर पार्क’ के बारे में। आपको बता दें कि वर्ल्ड्स ऑफ वंडर वाटर पार्क जो सेक्टर -38 ए, नोएडा में स्थित है। जिसका संचालन एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड द्वारा किया जा रहा है। जो इंटरनेशनल एम्यूजमेंट लिमिटेड और यूनिटेक होल्डिंग्स लिमिटेड का एक संयुक्त उद्यम है।

खासियत जानकर चौंक जाएंगे आप

टेन न्यूज से खास बातचीत में “वर्ल्ड्स ऑफ वंडर वाटर पार्क” के ऑपरेशन इंचार्ज अमित गुप्ता ने वाटर पार्क से जुड़ी कई बातें बताते हुए कहा की वर्ल्ड्स ऑफ़ वंडर वाटर पार्क में वैसे तो सप्ताह भर भीड़ होती है, लेकिन वीकडेज के मुकाबले वीकेंड्स पर ज्यादा भीड़ होती है। वाटर पार्क सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक खुला रहता है। वीकेंड्स पर हम टाइमिंग बढ़ा देते है, ताकि लोग अच्छे से आनंद उठा सके। अगर हम टिकट की बात करें तो प्रति व्यक्ति ₹ 1399 का टिकट होता है, जो पूरे दिन के लिए होता है , अनलिमिटेड राइड्स के लिए है । वर्ल्ड्स ऑफ वंडर का लुत्फ उठाने कई जगह जैसे पंजाब, हरियाणा, एनसीआर और उतर प्रदेश के आस पास के लोग भी आते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि वर्ल्ड्स ऑफ़ वंडर में 18 वाटर राइडएस हैं, और यहां वाटर वेवपूल को लोग सबसे ज्यादा एंजॉय करते हैं। यहां हर तरह के लोगों के लिए अलग अलग राइड बनाई गई है। जैसे बच्चो के लिए कार्टून कैरेक्टर है। फैमिली के लिए फैमिली जोन है। टीनेज के लिए टीन राइड्स है। साथ ही वर्ल्ड्स ऑफ़ वंडर में वाटर राइड के साथ साथ लोगों के मनोरंजन और खाने पानी की विशेष व्यवस्था की गई है। जिसमें मनोरंजन के लिए सेलिब्रिटी डीजे टीम भी आती है, भांगड़ा टीम हैं, विदेशी लोग भी आते है और हमारे पास बहुत तरह की व्यवस्था मौजूद है। खाने की बात की जाए तो हमारे पास हर तरह की डिशेज उपलब्ध हैं। स्मार्ट फ़ूड से लेकर हेल्दी फूड भी उपलब्ध है। वर्ल्ड्स ऑफ़ वंडर में वातावरण को हरा भरा और प्रदूषण मुक्त रखने के लिए वाटर पार्क में अनेकों पेड़-पौधे और सुंदर फूल लगाए गए हैं। जिनकी बागवानी के लिए अलग से टीम है। जो उसका खास ध्यान रखती हैं। साथ ही हम बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग सभी की सुरक्षा का भी खास ख्याल रखते हैं। यहां विकलांग लोगो के लिए भी बहुत विशेष सुविधा है। यहां हर कोई आकर आनंद उठा सकता है।

आपके लिए है सुनहरा मौका

तो देर किस बात की, अगर आप भी जून की छुट्टियां मनाने और चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं तो नोएडा का वर्ल्ड्स ऑफ़ वंडर वाटर पार्क आपके लिए एकदम सही जगह है। वर्ल्ड्स ऑफ वंडर में कम खर्चे और समय की बचत में गोवा और मुंबई के समुद्र के मजे ले सकते हैं। इसलिए आप अगर अबतक वर्ल्ड्स ऑफ वंडर नहीं गए तो जरूर जाएं इस चिलचिलाती गर्मी में सुकून और राहत पाएं।।