सफल और प्रसन्न रहने के लिए सबसे जरूरी है कि आप ईमानदार रहे: अशोक श्रीवास्तव, अध्यक्ष नवरत्न फाउंडेशन्स

Ashok Srivastava

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (22 जून 2023): टेन न्यूज ने अपने खास कार्यक्रम के तहत नवरत्न फाउंडेशन्स के अध्यक्ष आशोक श्रीवास्तव से खास बातचीत की। अशोक श्रीवास्तव जो एक समाजसेवी और परोपकारी व्यक्ति हैं, साथ ही वो नवरतन फाउंडेशन्स के अध्यक्ष हैं। जिसके द्वारा वे महिलाएं, बच्चों तथा समाज के उत्थान के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

टेन न्यूज से बातचीत में उन्होंने बताया कि जब मैं हमारे संस्थान के सफल बच्चों से मिलता हूं, तब ये लगता है की हमारे लिए जो किसी ने भी कुछ किया हो, आज हम किसी के लिए तो कर रहे है। और ये भी लगता है कि जो जीवन का लक्ष्य था वो पूरा हो गया।

जब बच्चों को फिल्मों में गाना गाते देखता हूं, रियलिटी शो में देखता हूं तो बहुत खुशी होती है, और उस खुशी की कोई कीमत नहीं हो सकती। कई लोग बोलते है सर मैं आपके यहां से सीखकर इतना कमा रही हूं ये सब देख कर सुनकर अच्छा लगता है।

साथ ही उन्होंने कहा कि सफल और प्रसन्न रहने के लिए सबसे जरूरी है की आप ईमानदार रहे। आप जानते है की आप क्या है और क्या कर सकते है। कभी किसी को भुलावे में ना रखे और जिंदगी में हमेशा सकारात्मक रहे। असफलता कई होती हैं लेकिन सफलता एक होती है । बस कोशिश करते रहिए, दूसरों को कभी कम ना समझे और ना किसी से उम्मेद रखे । हमेशा सकारात्मक रहे ,और ये मान कर चलिए की खुश रहने के भगवान ने हजारों तरीके दिए है एक नहीं मिलता दूसरा पकड़िए।

बता दें कि नवरत्न फाउंडेशन्स के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव समाज के उत्थान के लिए, महिलाओं के सशक्तिकरण किए और साथ नए प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान करने के लिए निरंतर कार्यरत हैं।।