12 घंटे के भीतर पुलिस ने अपहृत 6 वर्षीय बच्चे को किया बरामद, जानें पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (26 जून 2023): रविवार 25 जून को थाना फेस-2 पुलिस ने बच्चे की अपहरण की घटना का सफल खुलासा करते हुए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस, मैनुअल इंटेलिजेंस व लगाई गई विशेष टीमों की सहायता से अपहरण करने वाला आरोपी वरुण सिंह, निवासी ग्राम बमटापुर थाना साण्डी जिला हरदोई को बॉटेनिकल गार्डेन सै-37 नोएडा के पास से गिरफ्तार किया गया है। बता दें थाना फेस-2 पुलिस द्वारा अपह्रत बच्चे को पूर्व में ही घटना के मात्र 12 घंटे के अंदर सकुशल बरामद किया जा चुका है।

पुलिस ने बताया कि वादी द्वारा थाना फेस-2 पर सूचना दी गयी कि उनका पुत्र उम्र करीब 6 वर्ष घर के पास से खेलते हुए कहीं गुम हो गया है। जो काफी तलाश करने के बाद भी नही मिल रहा है। सूचना पर तत्काल थाना फेस-2 पर मुकदमा दर्ज किया गया तथा बच्चे की तलाश के लिए पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस टीम ने घटनास्थल के आस-पास के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का अवलोकलन किया गया एवं बच्चे के सम्बन्ध में जानकारी इकट्ठा करने का प्रयास किया।

इसी बीच बच्चे के पिता ने सूचना दी कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनसे फोन पर 30,000 रुपए की मांग करते हुए बच्चा अपने पास होना बताया है। जिस पर पुलिस द्वारा तत्काल बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए योजनाबद्ध तरीके से बच्चे के पिता के माध्यम से 30,000 रूपये ऑनलाइन आरोपी के बताये नम्बर पर ट्रांसफर कराकर आरोपी के बारे में जानकारी लेते हुए एन.एस.ई.जेड के पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया।

बच्चे को उसके परिजनों को सकुशल सौंपने के बाद पुलिस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस टीम, एसओजी व लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से घटना स्थल व आरोपी की प्राप्त लोकेशन के आस-पास चारों तरफ कांबिंग की गई। जिससे आरोपी भागने में सफल न हो सके। इसके उपरांत काफी सर्च करने के बाद एकत्र जानकारी व प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर भंगेल के जन सेवा केंद्र के पास से आरोपी की फुटेज निकलवाई गयी। जिसकी सहायता से इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस/मैनुअल सर्विलांस तथा घटना के खुलासे में लगाई गई टीमों की सहायता से 25 जून को बॉटेनिकल गार्डेन सेक्टर-37 नोएडा के पास से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।।