मीडिया जगत के ध्रुवतारा हैं रामनाथ गोयनका: सीएम योगी आदित्यनाथ

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (25/06/2023): आज रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंचे। यहां इंडोर स्टेडियम नोएडा में सीएम ने नोएडा प्राधिकरण एवं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के कुल 1718.66 करोड़ की 124 परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। इस दौरान सीएम ने जनसभा को भी संबोधित किया।

सीएम ने मंच से अपने संबोधन में कहा कि “25 जून 1975 का दिन लोकतांत्रिक भारत का काला अध्याय है। 48 वर्ष पहले इसी दिन भारत के लोकतंत्र का गला घोटनेे का कार्य हुआ था। उस दौर में मीडिया और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपना सबकुछ दांव पर लगाने का कार्य स्वर्गीय रामनाथ गोयनका ने किया था। रामनाथ गोयनका मीडिया जगत का चमकता हुआ ध्रुवतारा हैं। जब भी लोकतंत्र और पत्रकारिता की बात होगी, तब गोयनका जी का नाम सम्मान के साथ लिया जाएगा।”

सीएम ने आगे कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में गोयनका जी ने एक योद्धा की तरह कार्य किया। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रेरणा से गोयनका जी ने वर्ष 1936 में इंडियन एक्सप्रेस की स्थापना कर भारत की आमजन की आवाज को एक नई ऊंचाई देने का कार्य किया।”

सीएम ने कहा कि ” गोयनका जी ने मीडिया की स्वतंत्रता के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका किस तरह की होनी चाहिए इसका मार्ग भी उन्होंने ही दिखाया। स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी ने स्वच्छ और सुचिता पूर्ण मीडिया के मानक गढ़े। गोयनका जी का राष्ट्रवादी मीडिया मिशन के साथ भी गहरा जुड़ाव रहा है।” सीएम ने कहा कि देश की आजादी से लेकर लोकतंत्र को बचाने तक स्वर्गीय रामनाथ गोयनका जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।”

कार्यक्रम में औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’, एक्सप्रेस समूह के निदेशक अनंत गोयनका, इंडियन एक्सप्रेस के संपादक राजकमल झा, उन्नीशंकर, बंदिता मिश्रा, कूमी कपूर, जनसत्ता के संपादक मुकेश भारद्वाज और एक्सप्रेस ग्रुप के सभी कर्मी उपस्थित रहे।।