फोनरवा प्रतिनिधि मंडल ने विधायक पंकज सिंह से मुलाकात की, कई अहम समस्याओं पर हुई चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (30 जून 2023): फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के प्रतिनिधियों की एक मंडली ने नोएडा विधायक पंकज सिंह से मुलाकात की। इस दौरान फोनरवा के सदस्यों ने विधायक को नोएडा की समस्याओं से अवगत भी कराया।

नोएडा विधायक से मुलाकात के दौरान फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि, नोएडा शहर में बिजली की समस्या लगातार बढ़ रही है, हल्की सी बरसात या हवा चलने पर बिजली की आपूर्ति बंद कर दी जाती है। थोड़ी सी आंधी चलने से ताड़ टूट जाते हैं,फिर घंटों बिजली की आपूर्ति बाधित रहती है। बिजली की सप्लाई को भूमिगत करना ही इसका एकमात्र समाधान है।

संस्था के महासचिव के.के.जैन ने कहा कि नोएडा के विभिन्न सेक्टरों को जोड़ने के लिए इलेक्ट्रिक बसों की तत्काल आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि नोएडा में चहुंमुखी विकास हुआ है, नए सेक्टरों के नियमित विस्तार किए गए हैं। लंबी दूरी होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सिटी बस सेवा के रूप में इलेक्ट्रिक बस का परिचालन अत्यंत जरूरी है, जिससे प्रदूषण भी कम होगा और निवासियों को निजी वाहन के बजाय सार्वजनिक वाहन का विकल्प चुनने का अवसर भी मिलेगा। आगे उन्होंने कहा कि पानी की समस्याओं को लेकर फोनरवा निरंतर संघर्ष करता आ रहा है, लेकिन अबतक इसपर कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं हुई। के.के.जैन ने मांग करते हुए कहा कि गंगाजल की आपूर्ति बढ़ाई जाए ताकि जल की गुणवत्ता बढ़ सके और अधिक मात्रा में आपूर्ति किया जा सके।

साथ ही मुलाकात के दौरान नोएडा में आवारा कुत्तों की समस्या, पुरानी सीवर लाइन बदलने, वेंडिंग जोन तथा अन्य समस्याओं पर चर्चा की गई। नोएडा विधायक पंकज सिंह ने सभी समस्याओं को सुनते हुए त्वरित समाधान का आश्वासन दिया है और आरडब्ल्यूए के अधिकारियों के साथ बैठक की भी बात कही है। फोनरवा के सदस्यों ने नोएडा विधायक के जनहित में किए कार्यों को ध्यान में रखते हुए उन्हें ट्राफी देकर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर फोनरवा के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा, के.के.जैन, अशोक मिश्रा, विजय भाटी, गोविंद शर्मा, अशोक त्यागी सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।।