डॉक्टर कभी अपने मरीज के लिए बुरा नहीं सोचता: नेशनल डॉक्टर्स डे पर बोले सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (03 जुलाई 2023): ‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’ के अवसर पर गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद और कैलाश अस्पताल समूह के संस्थापक डॉ महेश शर्मा ने टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत की। इन्होंने अपने चिकित्सा के माध्यम से लाखों लोगों को एक नई जिंदगी दी है और आज भी लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने का कार्य करते आ रहे हैं।

टेन न्यूज से खास बातचीत में डॉ. महेश शर्मा ने बताया कि मैं सभी जनता को धन्यवाद देता हूं और मुझे गर्व है की मैं पेशे से डॉक्टर हूं। डॉक्टर एक ऐसा शब्द है जो नेक्स्ट टू गॉड कहा जाता हैं। मेरा सौभाग्य है की इन चालीस वर्षों में मैने लगभग 25 वर्ष चिकित्सा पेशा से जुड़ा रहा। लोगों का प्यार और सम्मान जो मुझे मिला मैं उसके प्रति उनका धन्यवाद देता हूं। एक हिपोक्रेटीक ओथ के साथ हमने अपना जीवन शुरू किया था की किसी के चेहरे पर हम मुस्कुराहट ला सके, किसी का दर्द हम कम कर सके। और ईश्वर ने वह अवसर मुझे दी है की मैं किसी के चेहरे पर मुस्कुराहट ला सकूं या उसका माध्यम बन सकूं। इसमें मुझे काफी हद तक सफलता भी मिली और मेरी इसी पहचान के कारण एक चिकित्सक के कारण मुझे राजनितिक सामाजिक जीवन में भी नई पहचान मिली। मैं क्षेत्र वासियों को कहना चाहता हूं कि डॉक्टर्स की भी कुछ सीमाएं होती हैं, लिमिटेशन होती है। कोई भी डॉक्टर्स अपने मरीज के लिए बेहतर से बेहतर करना चाहता है। लेकिन कभी कभी अनहोनी भी होती है उसको भी स्वीकार करें। कोई भी डॉक्टर्स अपने रोगी के साथ बुरा नहीं करना चाहेगा।

देश के अंदर विश्वस्तरीय जो WHO के स्टैंडर्ड्स है उसके अनुसार यहां पर चिकित्सा और रोगियों के बीच का अनुपात बहुत कम है। हमारे प्रधानमंत्री ने इस जरूरत को समझा और आज देश में लगभग मेडिकल की सीटें दोगुनी हो गई है। में समझता हूं देश के हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद आज भारत विश्व के अंदर डॉक्टर्स की कमी को पूरा करेगा। ये बहुत बड़ा परिवर्तन है, खास कर आयुष्मान योजना तो विश्व की सबसे बड़ी योजना है शायद इतनी बड़ी योजना किसी देश में नहीं रही।

अंग दान और रक्त दान करने की अपील

अंगदान और रक्तदान के बारे में सांसद डॉ महेश शर्मा ने बताया की मैं टेन न्यूज नेटवर्क के माध्यम से ये अपील करता हूं ताकि वो लोगों को बता सके की अंगदान और रक्तदान एक महादान है।अगर किसी का जीवन बचा सके हम अपने किसी भी कार्य से तो उससे हमे जुड़ना चाहिए। इसमें मीडिया के लोगों का बहुत बड़ा योगदान है।

ज्ञात हो कि डॉ महेश शर्मा एक सहज, सरल और प्रखर राजनेता होने के साथ-साथ एक ख्वाति प्राप्त चिकित्सक भी हैं।।