नोएडा प्राधिकरण ने एफडी के लिए भेजा 200 करोड़, जालसाजों ने बीच में ही कर दिया ये खेल। जानें, पूरा मामला

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (05 जुलाई, 2023): नोएडा प्राधिकरण द्वारा सेक्टर-62 स्थित एक बैंक में फिक्स डिपोजिट के लिए भेजे गए 200 करोड़ रुपए में से 3 करोड़ 90 लाख रुपए की धोखाधड़ी कर एक जालसाज ने अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। जब उक्त जालसाज 9 करोड़ रूपए को अपने खाता में ट्रांसफर करवाने एकबार फिर गया था तब मामले का खुलासा हुआ।

नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों पर भी शक

मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा प्राधिकरण की तरफ से बैंक को 200 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए गए। बैंक के अधिकारी एफडी बना रहे थे इसी बीच अब्दुल खादर नाम के एक व्यक्ति और बैंक कर्मचारियों की मिलिभगत के बाद इस मामले को अंजाम दिया गया। नोएडा प्राधिकरण की तरफ से फर्जी मेल करके तीन एकाउंट खुलवाए गए और उसके बाद उसमें 3 करोड़ 90 लाख रुपए डलवा दिए गए।

नोएडा डीसीपी ने जानकारी दी है कि पीड़ित का आरोप है कि ये लोग 9 करोड़ रूपए खाता में डलवाना चाह रहे थे। आरोपियों ने 200करोड़ रुपए की फर्जी एफडी बनाकर नोएडा प्राधिकरण को भेज दी थी। वहीं बैंक का कहना है कि उन्होंने अभी कोई एफडी नहीं बनाई है। मामले को लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।पुलिस मामले की जांच कर रही है, इस मामले में बैंक के अधिकारियों के साथ कुछ नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत की भी आशंका है।इस मामले में 420,467,468,471, 120बी और 409 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है।