कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने नकबजन गिरोह के दो चोर को दबोचा, 50 से अधिक मामले हैं दर्ज

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (01/08/2023): सोमवार, 31 जुलाई को थाना सेक्टर 39 नोएडा पुलिस द्वारा, लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए मकानों व फ्लैटों में चोरी करने वाले नकबजन गिरोह के दो आरोपी सिराजुद्दीन उर्फ सिराज उर्फ शिवा बंगाली उम्र 36 वर्ष और शहजाद उर्फ पहलवान पुत्र लाल मौहम्मद उर्फ लालची बंजारा उम्र 32 वर्ष को सेक्टर 37 शौचालय से दादरी रोड की ओर 200 मीटर से गिरफ्तार किया गया।

एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी अपनी वेशभूषा इस तरह से रखते है कि पुलिस व आमजन द्वारा आते जाते समय इन पर कोई शक नही कर सकता और ये सेक्टर में जाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे सकें। आरोपियों द्वारा दिन के समय सेक्टरों में बन्द मकानो/ फ्लैटों की रेकी कर तथा मौका देखकर मकानों व फ्लैटों से सोने /चांदी के आभूषणों की चोरी की घटना को अंजाम देते।

आगे एडीसीपी नोएडा शक्ति अवस्थी ने बताया बीती 06 जुलाई को आरोपियों द्वारा थाना सेक्टर 39 के सेक्टर 37 में दिन के समय ताला लगे मकान में चोरी की घटना को अजाम दिया जाता था। थाना सेक्टर 39 पुलिस ने घटना के तुरन्त बाद गौतमबुद्धनगर से दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के जनपद संगरूर तक लगभग 1200 सीसीटीवी फुटेज की चैकिंग से आरोपियों की पहचान कर पुलिस टीम के अथक प्रयास द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि आरोपियों के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व एनसीआर नोएडा व गाजियाबाद में लगभग 50 से अधिक मुकदमें दर्ज है।।