नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने सेक्टर-18 अण्डरपास से फिल्म सिटी तक फ़्लाई ओवर का किया निरीक्षण, दिए कई अहम निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (11 अगस्त, 2023): नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी लोकेश एम ने सेक्टर-18 अण्डरपास से फिल्म सिटी फ़्लाई ओवर तक एम0पी0-2 मार्ग का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय उक्त मार्ग के सौंदर्यीकरण हेतु CEO ने कई निर्देश प्रदान किये। सेक्टर-18 मार्केट तथा अन्य महत्वपूर्ण स्थलों के साथ-साथ अण्डरपास का निरीक्षण किया। CEO द्वारा निर्देश दिये गये कि महत्वपूर्ण स्थलों, अन्डरपास आदि के सौंदर्यीकरण हेतु नोएडा वासियों से प्रस्ताव मांगे जाये जिसका प्रस्ताव अच्छा होगा, उसको पुरस्कृत किया जायेगा।

सेक्टर-1 अण्डरपास में प्रगतिरत थीम पेन्टिंग एवं पॉल पेन्टिंग के डिजाईन को अप किया जाये।सेक्टर-18 से फिल्म सिटी फ्लाईओवर तक मार्ग पर निर्मित सेन्ट्रल एवं फुटपाथ के क्षतिग्रस्त स्टोन की मरम्मत कराई जाये तथा फुटपाथ एवं सेन्ट्रल वर्ज पर पेन्ट कराया जाये। एमपी-2 मार्ग से सेक्टर-18 की एन्ट्री पर जगह-जगह से मार्ग की कंकरीट निकल गई है तथा मार्ग में Honey Combing हो गई है। जिसकी तत्काल मरम्मत कराई जाये। सैक्टर-11 निर्मित अण्डरपास की सेन्ट्रल वर्ज में अडरपास के पीलरो का ब्यूटीफिकेशन किया जाये।

इसके साथ साथ सेक्टर-10 अण्डरपास की सभी लाइट्स के लिए नया प्रस्ताव तैयार कर कार्य कराने हेतु निर्देशित किया गया। जी०पी०माल एवं सैक्टर-18 के मध्य निर्मित ब्रिज को पूर्ण रूप से पेंट कराये जाने एवं निचले पोर्सन पर गली हुई ACFC को हटाते हुए उस पर पेन्ट कराये जाने हेतु भी निर्देशित किया। GIP एवं DLF के मध्य निर्मित फुटओवर ब्रिज को पुन: पेन्ट कराये जाने के साथ नोएडा क्षेत्र में लगे हुये सभी यूनिपोल से बैंक साइड को सुरक्षा मानक के अनुसार कर किये जाने के सम्बन्ध में कार्य किये जाने हेतु भी निर्देश दिए।

नोएडा क्षेत्र की सड़को पर घुमने वाले गौवंशों को गौशाला में पहुंचाने के निर्देश दिये। जिन ग्रामवासियों द्वारा अपने गोवंश को सड़को पर छोड़ा गया है, उनको नोटिस देने एवं पेनल्टी लगाने के निर्देश दिये। नए क्षेत्र के सैक्टरों एवं ग्रामों में स्ट्रीट डॉग की जनसंख्या को नियंत्रित करने के लिए स्ट्रीट डॉग की नसबंदी एवं टीकाकरण का विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये।।