नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने बिल्डरों के साथ की बैठक, दिए कई अहम और सख्त निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा, (19 अगस्त, 2023): 18 अगस्त 2023 को नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी की अध्यक्षता में नोएडा के 60 ग्रुप हाउसिंग परियोजना के सापेक्ष अतिदेय धनराशि लगभग रु 26 हजार करोड़ के वसूली तथा बायर्स की समस्याओं के समाधान के संबंध में 24 बिल्डरों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें नोएडा प्राधिकरण के सीईओ द्वारा रोष व्यक्त करते हुए सभी बिल्डर्स को सख्त निर्देश दिए गए।

सीईओ ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन बिल्डरों / आवंटियों द्वारा भूखण्ड के विरूद्ध देयताओं का भुगतान नही किया जा रहा है। ऐसे डिफाल्टर आवंटियों के विरूद्ध देयताओं की वसूली हेतु RC जारी किए जाने की कार्यवाही की जाए तथा देयताओं के संबंध में समाचार पत्रों में सूचना प्रकाशित कराई जाए एवं परियोजना स्थल / परियोजना गेट पर भी प्राधिकरण स्तर से देयता का उल्लेख करते हुए बोर्ड लगाए जाए।

प्राधिकरण में जन सुनवाई में प्रत्येक कार्य दिवस में AOA एवं फ्लैट क्रेताओं द्वारा परियोजना में निर्मित बिल्डिंग की गुणवत्ता बहुत खराब है, कार पार्किंग की समस्या, बिल्डिंग के बेसमेंट में जल भरा रहता है, लिफ्ट की समस्या आदि की शिकायत की जाती है। इन समस्याओं का निराकरण बिल्डर अपने स्तर पर तत्काल गुणवत्तापूर्ण तरीके से करना सुनिश्चित करें।

जिन पूर्ण परियोजनाओं में AOA गठित है, उनमें UP अपार्टमेंट एक्ट 2016 में दिए गए प्रावधानों के तहत परियोजना के अनुरक्षण हेतु विधिक रूप गठित AOA को हस्तगत किया जाए। डिफाल्टर बिलडर या आवंटियों को विगत 02 माह से एस्क्रो खाता खोले जाने हेतु निर्देशित किया गया था, किन्तु वर्तमान तक केवल 06 बिल्डरों द्वारा एस्क्रो खाता खोले गए है। अवशेष बिल्डरों को 26 अगस्त (शनिवार) तक प्रत्येक दशा में ऐस्क्रों खाता खोलते हुए प्राधिकरण को अवगत कराने हेतु निर्देशित किया गया है।।