नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एवं आरडब्ल्यूए अधिकारियों के बीच हुई बैठक, शहर की समस्याओं के त्वरित समाधान के दिए निर्देश

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (03 सितंबर, 2023): नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एवं शहर के अलग अलग RWA अधिकारियों के बीच समाधान दिवस की तीसरी बैठक नोएडा के सेक्टर -47 स्थित सामुदायिक भवन में संपन्न हुई। बैठक के दौरान प्राधिकरण के तीनों ACEO, विशेष कार्याधिकारी (वी), पुलिस विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त, प्राधिकरण के सिविल, विद्युत, यांत्रिक, जल, सीवर, उद्यान, जन स्वास्थ्य आदि विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। जिसमें सैक्टर-38 से 51 तथा सैक्टर-96 से 100 से संबंधित समस्याओं को सुना गया तथा उन्हें जल्द ही निस्तारण का आश्वासन दिया।

बैठक के दौरान RWA के पदाधिकारियों द्वारा उठायी जा रही समस्याओं के निराकरण हेतु मौके पर ही अधिकारियों को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए।

आपको बता दें कि प्राप्त होने वाली शिकायतों में अधिकतर सेक्टरों में मुख्यतः खुले नाले एवं भूमिगत नालों से सीवर ओवरफ्लो होने व खुले नालों की साफ-सफाई न होने, नालों को ढकने तथा खुले नालों में कचरा होने इत्यादि से सम्बंधित शिकायतें प्राप्त हुई।आरडब्लूए पदाधिकारियों द्वारा सैक्टर में पार्कों / ग्रीन बेल्ट में अनुरक्षण सम्बंधी कार्य जैसे- पार्क / ग्रीन बेल्ट की चारदीवारी की मरम्मत, पार्को में फुटपाथ साफ-सफाई की व्यवस्था पार्क / ग्रीन बेल्ट में लाईट लगाने, झूले बैच लगाने जर्जर बेन्च के स्थान पर नई विक्टोरिया बेन्च लगाने, पेड़ों की कटाई-छंटाई बरसात में पार्क में पानी की निकासी न होने के कारण पानी भरा रहने के कारण रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम बनाने, ग्रीन बेल्ट के आस-पास लगे छोटे पेड़ों पर ट्री-गार्ड लगाने, मुख्य मार्गो पर पौधों व लाईटिंग की व्यवस्था कराने के दृष्टिगत उक्त कार्य को शीघ्रता से पूर्ण कराने के निर्देश दिये गये।

विभिन्न सैक्टरों में कम्प्लीशन के खाली भूखण्डों के स्वामियों को नोटिस दिये जाने तथा खाली पड़े भूखण्डों की साफ-सफाई कराने की मांग के दृष्टिगत आवंटियों को नोटिस दिये जाने व खाली भूखण्डों की सफाई कराने हेतु निर्देशित किया गया।विभिन्न सैक्टरों में खाली पड़े फैसलिटी भूखण्डों में सैक्टरों की मूलभूत सुविधा जैसे मदर डेयरी पराग डेयरी मेडिकल स्टोर जनरल स्टोर आदि की व्यवस्था कराये जाने तथा वेंडिंग जोन स्थापित किये जाने हेतु की गई मांग के दृष्टिगत नियोजन विभाग से समन्वय स्थापित कर आवश्यक व्यवस्था कराने के निर्देश दिये गये।

विभिन्न आरडब्ल्यूए द्वारा एग्जिट व एन्ट्री गेट बन्द करने की समस्या, बिजली की समस्या आदि उठाए गए। समाधान दिवस के दौरान प्राप्त हो रही शिकायतों को गंभीरतापूर्वक लिया जाये तथा एक ऐसा तंत्र विकसित किया जाये जिससे उक्त शिकायतों की स्थिति को मॉनीटर किया जा सके। बैठक में प्राप्त शिकायतों की समीक्षा 20 दिनों के अन्दर पुनः की जाएगी, सीईओ ने आश्वासन दिया ।।