साउथ कोरिया में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे जागरण पब्लिक स्कूल, नोएडा के प्रिंसिपल

टेन न्यूज़ नेटवर्क

नोएडा (11 सितंबर, 2023): HWPL द्वारा एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ‘वर्ल्ड पीस समिट’ का नौवां संस्करण का आयोजन होने जा रहा है। इसका उद्देश्य पूरे विश्व में शांति और सौहार्द को बढ़ावा देना है। इसकी मेजबानी साउथ कोरिया कर रहा है। वहीं 56 देशों के प्रतिनिधि इस कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। भारत से भी पांच मेहमान इस World Peace Summit का हिस्सा बनेंगे।

साउथ कोरिया की मेजबानी में होने वाले इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में जागरण पब्लिक स्कूल, नोएडा के प्रिंसिपल डॉ डी.के सिन्हा भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं। वर्ल्ड पीस समिट का उद्देश्य बच्चों में शांति और आत्मविश्वास को बढ़ाते हुए शिष्टाचार को समझाना भी है। आज भारत के भी अनेकों स्कूलों में वर्ल्ड पीस एजुकेशन का करिकुलम देखने को मिल रहा है। इस करिकुलम की वजह से बच्चों में काफी सकारात्मक बदलाव देखने को मिले हैं।

56 देश के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में गौतम बुद्ध नगर के जागरण पब्लिक स्कूल, नोएडा के प्रधानाचार्य भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। जो नोएडा के लिए एक गर्व का विषय है। इस विषय पर जागरण पब्लिक स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा कि शांति और शिष्टाचार दोनों ही देश नहीं बल्कि विश्व के लिए आवश्यक है। मैं इतने बड़े प्लेटफार्म पर भारत को रिप्रेजेंट करने जा रहा हूं यह मेरे लिए काफी उत्सुकता की बात होगी। यह कार्यक्रम 18 सितंबर से 20 सितंबर के बीच होना है। मेरे साथ भारत से चार अन्य प्रतिनिधि भी जाएंगे।।