श्रीजी गौ सदन में गोपाष्टमी का भव्य आयोजन, कई गणमान्य व्यक्ति रहे मौजूद

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (21 नवंबर, 2023): नोएडा सेक्टर-94 में स्थित श्रीजी गौ सदन में गोपाष्टमी का उत्सव धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर गौशाला में हवन के साथ ही राम दरबार, मां दुर्गा और हनुमान जी की मूर्तियों की स्थापना की गई। इस अवसर पर महेंद्र कुमार, क्षेत्रीय प्रचारक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे।

क्षेत्र प्रचारक महेंद्र ने कहा कि गाय के गोबर से प्राकृतिक खेती की जा सकती है। इससे पैदा होने वाले अनाज को खाने से कई घातक बीमारियों से बचा जा सकता है। गाय के पंचगव्य से हाई बीपी, टेंशन, कैंसर से भी बचाव किया जा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज लोग गाय से दूर हो गए हैं। गाय की रक्षा करने के लिए हम सबको पहले गायों के महत्व को समझाना पड़ेगा। आयुर्वेद में गौ माता का एक विशिष्ट स्थान है उनके पंचगव्य से कई आयुर्वेदिक दवाइयों का निर्माण होता है जो समाज हित के लिए सर्वोपरि मानी गई है।

गोपाष्टमी के उत्सव पर साध्वी समाहिता ने गौ सेवकों को अपने आशीर्वचन दिए और कहा कि सनातन धर्म में पूजी जाने वाली गौ माता की रक्षा और सेवा की जाए तथा राष्ट्र धर्म के प्रति समर्पित रहना चाहिए। जिला अधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि गौ रक्षा के लिए सरकार की तरफ से जो संभव मदद और सहायता होगी उसे उपलब्ध कराया जाएगा।

इस अवसर पर गौतमबुद्ध नगर सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा, नवाब सिंह नागर, अध्यक्ष, गन्ना उत्पाद बोर्ड; बिमला बाथम, अध्यक्ष, महिला आयोग, उत्तर प्रदेश; मनीष कुमार वर्मा, जिलाधिकारी, गौतमबुद्ध नगर; विपिन जी, जिला पशु अधिकारी; इस्कॉन मंदिर के पंडित बंशीधर दास समेत नोएडा के कई गणमान्य सामाजिक और गौ प्रेमी मौजूद रहे।।