नोएडा लोकमंच द्वारा आयोजित चित्रकला प्रदर्शनी प्रतियोगिता का सफल समापन

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (24 नवंबर 2023): नोएडा लोकमंच द्वारा नोएडा के विभिन्न स्कूलों के बच्चों को चित्रकला प्रदर्शनी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान करने के लिए एक चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में शहर के 68 स्कूलों के लगभग 1600 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। यह प्रतियोगिता गुरूवार, 23 नवंबर 2023 को नोएडा हॉट सेक्टर 33 नोएडा में प्रातः 9:00 बजे से आयोजित की गई।

प्रतियोगिता में पर्यावरण, भारत का चंद्र यान, मेट्रो ट्रेन, कार्टून आदि विषयों पर चित्र बनाने थे। आयु वर्ग के अनुसार अलग-अलग विषयों पर चित्र बनाने का विकल्प दिया गया था। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया और चयनित 75 विजेता बच्चों को पुरस्कार दिया गया। नोएडा प्राधिकरण का इस कार्यक्रम में विशेष योगदान रहा और नोएडा हाट, रोटरी क्लब तथा अनेक महानुभावों का भी इस प्रतियोगिता में उल्लेखनीय योगदान रहा। क्षेत्र के प्रतिष्ठित चित्रकार जिनमें मुख्य रुप से बाथम, आसिफ सर आदि 9 दिग्गज कलाकार जजों ने उनकी कला का आकलन किया।

कार्यक्रम में लोकमंच के अध्यक्ष प्रभात कुमार, डॉक्टर योगेंद्र नारायण, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी सौम्य श्रीवास्तव, एन पी सिंह, आई ए एस (रि), नोएडा प्राधिकरण से आनंद मोहन डिप्टी डायरेक्टर हार्टिकल्चर, रोटरी क्लब से डि. गवर्नर अशोक कुशवाहा, जु एस चुघ आदि अनेक गणमान्य प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए उपस्थित रहे।

प्रतियोगिता का उद्देश्य सभी बच्चों को अपनी कला प्रदर्शित करने का अवसर देना है और सभी चुनौतियों को प्रतियोगी की तरह खेल भावना के साथ आगे बढ़ सामना करने का अवसर देना है। लोकमंच नोएडा को यह विश्वास है कि इस प्रतियोगिता से बच्चों को अपनी कल्पनाओं को चित्र कला में परिवर्तित करने का विश्वास मिलेगा। प्रतियोगिता में महेश सक्सेना, इंदिरा चौधरी, त्यागराजन, विभा बंसल, मनीषा, मुकुल बाजपेई , मोहमद परवेज व अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे।