नव वर्ष में ‘शक्ति संवर्धन’ करेंगे एक्टिव एनजीओ, अधिकारों की लड़ाई को लेकर हुई व्यापक चर्चा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (31 दिसंबर 2023): नोएडा स्टेडियम स्थित शिरोज कैफे में एक्टिव एनजीओ ग्रुप की एक अहम मीटिंग आयोजित की गई। जिसमें पुराने वर्ष में किये गए कार्यों पर चर्चा की गई एवं नए वर्ष की उम्मीदों और लक्ष्यों पर बात हुई। यह संस्था समाज में समाज सुधारक संस्था के रूप में कार्य कर रही है।

संवाददाताओं से बात करते हुए एक्टिव एनजीओ के एडमिन डॉ अशोक श्रीवास्तव एवं रंजन तोमर ने बताया कि शहर की प्रमुख संस्थाओं को एक धागे में पिरोने और उन्हें अधिक सशक्त बनाने के लिए एक्टिव एनजीओ ग्रुप का जो गठन कोरोना के समय में हुआ था उससे बहुत से सकारात्मक बदलाव हुए हैं, बहुत सी एनजीओ एक दूसरे से प्रेरणा लेकर या एक दूसरे के साथ जुड़कर और बड़ी हो गई है, पहले से बेहतर कार्य कर रही है। जिससे शहर की ज़रूरतमंद जनता को फ़ायदा पहुंचाना भी शामिल है, लेकिन आज भी एनजीओ को कई जगह यथोचित सम्मान नहीं मिलता, उनकी परेशानियों के निस्तारण की बात नहीं होती।

सिविल कार्यों और अधिकारों की लड़ाई में संस्थाओं की भी एकता नहीं है, ऐसे में एक्टिव एनजीओ समूह अगले वर्ष समिल्लित रूप से एनजीओ का शक्ति संवर्धन करेगा, समस्याओं के निस्तारण का प्रयास करेगा। इस दौरान शहर की जानी मानी संस्थाएं और उनके प्रतिनिधि चर्चा का हिस्सा बने।