नोएडा से अयोध्या धाम के लिए सीधी बस सेवा, सभी यात्रियों को मिलेगा 5 लाख तक का दुर्घटना बीमा

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 जनवरी 2024): ‘राम की नगरी’ अयोध्या में आगामी 22 जनवरी 2024 को भव्य श्रीराम मंदिर का उद्घाटन होना है। प्राण- प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने की इच्छा रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। नोएडा से अयोध्या धाम तक सीधी बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे न्यूनतम किराए में अयोध्या धाम जा सकते हैं। साथ ही बस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को पांच लाख का दुर्घटना बीमा भी दिया जाएगा।

राम मंदिर का लगभग 500 सालों से हिंदू सनातनी इंतजार कर रहे थे। वहीं अब सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को हरी झंडी मिली और आगामी 22 जनवरी 2024 को भव्य और दिव्य राम मंदिर का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करकमलों द्वारा होना है। ऐसे में आप एनसीआर वासी भी राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने चाहते हैं तो नोएडा से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा मिलेगी। जिससे नोएडा से अयोध्या जाना बेहद ही आसान होगा। लोग बिना किसी झंझट के सीधे अयोध्या जाकर राम लला के दर्शन कर सकेंगे ।

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने नोएडा से अयोध्या के लिए विशेष बस सेवा की शुरुआत की है। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के शुभारंभ पर नोएडा से सामान्य यात्रियों के लिए 25 बसें लगाई जाएगी। वहीं रोडवेज ने हेल्पलाइन नंबर 9625559228 जारी किया है। इस नंबर पर संपर्क कर आप नोएडा से अयोध्या के लिए बस को बुक कर सकते हैं और यह बस सेवा का लाभ 24 घंटे या उससे अधिक समय के लिए भी लिया जा सकता है।

यूपी रोडवेज का कहना है कि न्यूनतम किराये के साथ नोएडा से अयोध्या के लिए सीधे बस सेवा से लोगों को आराम मिलेगा और साथ ही निजी बसों के मनमाने किराया वसूली से भी राहत रहेगी। वहीं इस बस में सफर करने वालों के लिए एक विशेष सुविधा भी दी जा रही है जिसमें बस में सफ़र करने वाले सभी 52 यात्रियों को पांच लाख का दुर्घटना बीमा भी दिया जाएगा।।