नोएडा इस्कॉन मंदिर में 60 हजार से अधिक श्रद्धालू

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (02 जनवरी 2024): नव वर्ष के उपलक्ष्य में कल सोमवार 01 जनवरी को इस्कॉन नोएडा में दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सभी श्रद्धालु अपने मनोकामना पूर्ण करने की प्रार्थना करने एवं भगवान के दर्शन हेतु मन्दिर में आ रहे थे। श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए मन्दिर प्रशासन की ओर से विशेष प्रबन्ध किए गए थे। मन्दिर के प्रांगण में पंडाल लगाया गया था तथा बेरिकेडिंग की गई थी ताकि श्रद्धालुओं को भगवान का दर्शन करने में कोई दिक्कत ना हो।

इस अवसर पर भगवान का विशेष श्रृंगार किया गया। भगवान के दर्शन के लिए प्रात: 7 बजे से ही मन्दिर में श्रद्धालुओं का तांता लगना शुरू हो गया था। प्रभु के दर्शन हेतु द्वारा प्रात: 8 बजे से सांय 9 बजे तक खुले रहे। पूरे दिन हरे कृष्ण महामन्त्र का अनवरत कीर्तन चलता रहा जिसमें इस्कॉन के विश्व प्रसिद्ध कीर्तन गायकों ने भाग लिया। इस्कॉन की फूड फॉर लाइफ योजना के अन्तर्गत पूरे दिन भर सभी को प्रसाद वितरण किया गया।

इसके अतिरिक्त दिनभर स्नैक्स के स्टॉल पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई। सांय काल 6 बजे से रात्रि 10 बजे तक इस्कॉन नोएडा के गोविन्दा बैण्ड ने रॉक शो की शानदार प्रस्तुति दी। देशी विदेशी विभिन्न वाद्य यंत्रों पर हरे कृष्ण महामन्त्र की धुन पर भक्त खूब जमकर नाचे। कुल मिलाकर नववर्ष का आरम्भ अत्यन्त उल्लासपूर्ण रहा। इस अवसर पर दिनभर में 60000 से अधिक श्रद्धालुओं ने भगवान के दर्शन किए एवं आशीर्वाद प्राप्त किया। मन्दिर की ओर से इस्कॉन नोएडा के अध्यक्ष श्रीमन वंशीधर दास ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी और सभी के उत्तम स्वास्थ्य एवं शांतिपूर्ण जीवन की कामना की। ज्ञात हो कि इस्कॉन की स्थापना आज से 58 वर्ष पूर्व कृष्णकृपाश्रीमूर्ति श्री श्रीमद भक्तिवेदान्त स्वामी श्रील प्रभुपाद जी ने की थी। इस्कॉन का उद्देश्य पूरे विश्व भर में शान्ति का सन्देश प्रसारित करना है जिसके लिए इस्कॉन नोएडा का मन्दिर पूरी तरह कर्तव्यबद्ध है।।